Shiv Nadar School of Law 2024: एसएनयू चेन्नई ने ‘शिव नादर स्कूल ऑफ लॉ’ की शुरुआत की, 10 जुलाई तक करें पंजीकरण

एसएनएसएल के पांच वर्षीय बीए एलएलबी कार्यक्रम में प्रवेश के लिए ऑफिशियल वेबसाइट apply.snuchennaiadmissions.com पर जाकर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।

शिव नादर स्कूल ऑफ लॉ पांच वर्षीय बीए एलएलबी कार्यक्रम पेश करेगा। (स्त्रोत-आधिकारिक वेबसाइट)शिव नादर स्कूल ऑफ लॉ पांच वर्षीय बीए एलएलबी कार्यक्रम पेश करेगा। (स्त्रोत-आधिकारिक वेबसाइट)

Abhay Pratap Singh | June 25, 2024 | 02:51 PM IST

नई दिल्ली: शिव नादर यूनिवर्सिटी चेन्नई (SNU Chennai) ने ‘शिव नादर स्कूल ऑफ लॉ’ की घोषणा की है। शिव नादर स्कूल ऑफ लॉ (SNSL) की शुरुआत अगस्त 2024 से की जाएगी। एसएनएसएल बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा अनुमोदित पांच वर्षीय बीए एलएलबी कार्यक्रम पेश करेगा।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट apply.snuchennaiadmissions.com पर जाकर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 10 जुलाई 2024 तय की गई है। उद्घाटन बैच में 60 छात्रों को 5 वर्षीय बीए एलएलबी प्रोग्राम में प्रवेश दिया जाएगा।

Shiv Nadar School of Law: प्रवेश प्रक्रिया

अभ्यर्थी CLAT और LSAT-India स्कोर के माध्यम से प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी कक्षा 10वीं और 12वीं के अंकों के माध्यम से भी पंजीकरण कर सकते हैं। शॉर्टलिस्ट किए गए छात्रों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

Shiv Nadar School of Law: छात्रवृत्ति, इंटर्नशिप एवं प्लेसमेंट

लॉ स्कूल अपने आने वाले बैच के एक तिहाई छात्रों को वित्तीय सहायता के लिए छात्रवृत्ति योजना भी प्रदान करेगा, जिसमें कुछ पूर्ण ट्यूशन छूट भी शामिल है। इसके अलावा, छात्रों को वार्षिक इंटर्नशिप और अत्यधिक सक्षम प्लेसमेंट टीम का सहयोग मिलेगा, जो उन्हें न केवल उनकी पहली नौकरी के लिए बल्कि आजीवन करियर के लिए तैयार करेगा।

Also readNalanda University: पीएम मोदी ने नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का किया उद्घाटन, सीएम नीतीश कुमार रहे मौजूद

शिव नादर विश्वविद्यालय चेन्नई के कुलपति प्रोफेसर श्रीमन कुमार भट्टाचार्य ने कहा, “हम शिव नादर स्कूल ऑफ लॉ की शुरुआत करने को लेकर उत्साहित हैं, जो कानूनी विशेषज्ञों को विश्व स्तरीय वकील के रूप में तैयार करेगा। पाठ्यक्रम को ग्लोबल बेस्ट प्रैक्टिस के आधार पर तैयार किया गया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि विद्यार्थी सफल करियर के लिए आवश्यक व्यापक आधार और विविध कौशल विकसित कर सकें।”

कुलपति ने आगे कहा, “कानूनी मुद्दों की बढ़ती जटिलता को देखते हुए गुणवत्तापूर्ण लॉ विद्यालयों की भूमिका पहले कभी इतनी महत्वपूर्ण नहीं रही। हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि प्रत्येक छात्र विश्व स्तरीय संकाय सदस्यों से आधारभूत, मूल और प्रक्रियात्मक कानून में ज्ञान प्राप्त करें।”

SNU Chennai: ट्यूशन फीस

छात्र नीचे दी गई सारणी में शिव नादर स्कूल ऑफ लॉ की ट्यूशन फीस देख सकते हैं:

छात्रफीस

भारतीय छात्रों के लिए

3,95,000 रुपये

एनआरआई/ओसीआई छात्र

5,95,000 रुपये

विदेशी छात्रों के लिए

7,90,000 रुपये

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications