UPSC Aspirant Death: मुखर्जी नगर के यूपीएससी मेन्स उम्मीदवार दीपक मीणा का 10 दिन बाद झाड़ियों में मिला शव

दीपक मीणा ने जयपुर में ऑनलाइन पढ़ाई करके अपने पहले ही प्रयास में प्री क्वालीफाई किया था। दीपक मीणा की मौत की खबर से पूरी परिवार सदमे में है।

परिजनों ने बताया कि 10 सितंबर को आखिरी बार बात हुई थी, फिर मोबाइल फोन नहीं उठा। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Saurabh Pandey | September 23, 2024 | 06:27 PM IST

नई दिल्ली : राजस्थान के एक यूपीएससी अभ्यर्थी का शव दिल्ली के मुखर्जी नगर में झाड़ियों के अंदर पाया गया। बताया जा रहा है कि युवक पिछले कुछ दिनों से लापता था। शुरुआती जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने खोजबीन शुरू की और मुखर्जी नगर में झाड़ियों के पास से उसका शव बरामद किया।

परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक दीपक मीणा दौसा जिले के महवा के बड़ीन कमालपुर गांव का रहने वाला था। दीपक के पिता चांदू लाल मीणा ने बताया कि 9 जुलाई को पहली बार वह दिल्ली के मुखर्जी नगर में यूपीएससी मेंस की तैयारी के लिए कोचिंग में एडमिशन लिया था।

दीपक मीणा के पिता चांदूराम मीणा ने बताया कि 1 सितंबर को वह खुद बेटे से मिलने दिल्ली गए थे। उनकी रोज रात साढ़े 8 बजे से 9 बजे के बीच मोबाइल पर दीपक से बात होती थी। उन्होंने आगे बताया कि दीपक से उनकी बात 10 सितंबर को आखिरी बार हुई थी, फिर मोबाइल फोन नहीं उठा। लगातार मोबाइल पर घंटी जा रही थी, जब फोन नहीं उठा तो उन्हें फिक्र हुई और उन्होंने दिल्ली जाकर थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई थी।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया

यूपी के नगीना लोकसभा से सांसद चंद्रशेखर आजाद ने भी इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने लिखा कि राजस्थान के दौसा जिले के रहने वाले, दिल्ली के मुखर्जी नगर में यूपीएससी मेंस की तैयारी कर रहे 21 वर्षीय प्रतिभावान दीपक कुमार मीणा का शव 10 दिनों बाद संदिग्ध परिस्थितियों में झाड़ियों में मिला। घटना बेहद दुखद है। मैं विनम्र आदरांजलि अर्पित करता हूँ। मेरी संवेदनाएँ परिजनों के साथ है, दुख का पहाड़ जो उन पर टूटा है प्रकृति उन्हें ये सहने की शक्ति प्रदान करें। मैं @DelhiPolice से मामले की गहन जाँच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाही की माँग करता हूँ।

Also read Delhi Coaching Centre Deaths: राउ स्टडी सर्किल के सीईओ, कोऑर्डिनेटर को दिल्ली की अदालत से मिली अंतरिम जमानत

दीपक मीणा की संदिग्ध परिस्थितयों में शव मिलने पर एजुकेटर, लेखक और मोटिवेशनल स्पीकर गगन प्रताप ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि- दिल्ली के मुखर्जी नगर में IAS MAINS की तैयारी कर रहे ,गांव बलिन कमालपुर निवासी दीपक कुमार मीणा का शव 10 दिनों बाद संदिग्ध परिस्थितियों में मिला। राजस्थान सरकार की तरफ से भी दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करनी चाहिए और दीपक के परिवार को न्याय दिलवाना चाहिए। एक छात्र की इस तरह मौत होना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण हैं इससे पुरे देश के युवाओं में रोष है अतिशीघ्र दिल्ली सरकार व प्रशासन इसको लेकर सख्त कार्रवाई करें।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]