NEET UG 2024: कोटा में नीट प्रवेश परीक्षा नतीजे आने के एक दिन बाद छात्रा ने 9वीं मंजिल से कूदकर की आत्महत्या

पुलिस ने बताया कि मृतका की पहचान बागीशा तिवारी के रूप में हुई है। वह अपनी मां और भाई के साथ बिल्डिंग की 5वीं मंजिल पर रहती थी। बागीशा मूल रूप से मध्य प्रदेश के रीवा जिले की रहने वाली थी।

एनटीए द्वारा नीट यूजी परिणाम 2024 4 जून को जारी किया गया था। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)एनटीए द्वारा नीट यूजी परिणाम 2024 4 जून को जारी किया गया था। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Press Trust of India | June 6, 2024 | 10:00 AM IST

नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने देश की सबसे बड़ी मेडिकल परीक्षा नीट यूजी 2024 का रिजल्ट तय समय से 10 दिन पहले जारी कर सबको चौंका दिया है। इस बीच कोटा में नीट परीक्षा के नतीजों के बाद एक छात्रा ने नौवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने आज (6 जून) बताया कि छात्रा को मौके पर ही अस्पताल ले जाया गया जहां 1 घंटे बाद उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि मृतका की पहचान बागीशा तिवारी के रूप में हुई है। वह अपनी मां और भाई के साथ बिल्डिंग की पांचवीं मंजिल पर रहती थी। बागीशा तिवारी मूल रूप से मध्य प्रदेश के रीवा जिले की रहने वाली थी। वह कोटा के एक कोचिंग संस्थान में NEET UG 2024 की तैयारी कर रही थी। बता दें कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने मंगलवार (4 जून) को मेडिकल प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित किए थे।

Background wave

NEET UG Result 2024: परीक्षा में शामिल थी छात्रा

जवाहर नगर थाने के सर्किल इंस्पेक्टर हरिनारायण शर्मा ने बताया कि परिवार के सदस्य और अन्य लोग उसे तुरंत पास के एक निजी अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान एक घंटे बाद उसकी मौत हो गई। शर्मा ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि वह नीट-यूजी परीक्षा में शामिल हुई थी, लेकिन उसके इस कदम के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

Also readNEET UG 2024 Toppers List: नीट यूजी टॉपर लिस्ट जारी; 67 उम्मीदवारों ने हासिल की रैंक 1

सर्किल इंस्पेक्टर के मुताबिक, जब नीट अभ्यर्थी बिल्डिंग की नौवीं मंजिल पर बालकनी से कूदने वाली थी, तो एक महिला ने उसे ऐसा करते हुए देखा और उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम रही। पुलिस ने बताया कि मृतका का भाई, 12वीं कक्षा में पढ़ता है, वह भी संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) की तैयारी कर रहा है।

अधिकारी ने बताया कि शव को महाराव भीम सिंह (एमबीएस) अस्पताल के शवगृह में पोस्टमार्टम के लिए रख दिया गया है। पोस्टमार्टम लड़की के पिता के आने के बाद किया जाएगा, जिन्हें घटना की जानकारी दे दी गई है। शर्मा ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि वह नीट-यूजी परीक्षा में शामिल हुई थी, लेकिन उसके इस कदम के पीछे का कारण अभी पता नहीं चल पाया है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications