MPESB Group 3 Answer Key 2024: एमपीईएसबी ग्रुप 3 उत्तर कुंजी esb.mp.gov.in पर जारी, कल तक दर्ज कराएं आपत्तियां

एमपीईएसबी ग्रुप 3 प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड करने के लिए आवेदन संख्या और प्रवेश पत्र में दिए गए टीएसी नंबर की आवश्यकता होगी।

एमपीईएसबी ग्रुप 3 परीक्षा 19 सितंबर को आयोजित की गई थी। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Abhay Pratap Singh | September 26, 2024 | 11:43 AM IST

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (MPESB) ने ग्रुप 3 सब इंजीनियर, सहायक मानचित्रकार, तकनीशियन और अन्य समकक्ष संयुक्त भर्ती परीक्षा 2024 की प्रोविजनल उत्तर कुंजी जारी कर दी है। उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाकर एमपीपीईबी ग्रुप 3 प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

लिखित परीक्षा में उपस्थित हुए उम्मीदवारों को आंसर की के विरुद्ध आपत्तियां दर्ज कराने का भी मौका दिया गया है। उम्मीदवार अंतिम तिथि कल यानी 27 सितंबर या उससे पहले ऑनलाइन मोड में अपनी आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं। चुनौती दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न 50 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा।

एमपीईएसबी द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया कि, “प्रश्नपत्र में दोषपूर्ण प्रश्नों के साथ-साथ अभ्यर्थियों से प्राप्त ऑनलाइन अभ्यावेदन पर विचार करने के बाद ईएसबी द्वारा मूल्यांकन के लिए अंतिम ‘कुंजी’ (अंतिम उत्तर) तैयार की जाएगी। अंतिम उत्तर के संबंध में व्यावसायिक परीक्षा मंडल भोपाल द्वारा लिया गया निर्णय अंतिम होगा।” अधिक जानकारी के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करें।

Also read MPSC Result 2024: एमपीएससी ग्रुप बी, सी परिणाम mpsc.gov.in पर जारी, डाउनलोड प्रक्रिया जानें

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयम मंडल ग्रुप 3 सब इंजीनियर प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड करने और आपत्तियां दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को आवश्यक लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे आवेदन संख्या और टीएसी कोड की आवश्यकता होगी। एमपीईएसबी ग्रुप 3 2020 परीक्षा 19 सितंबर 2024 को आयोजित की गई थी।

MPESB Group 3 Provisional Answer Key 2024: कैसे डाउनलोड करें?

सबसे पहले कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाएं और फिर होमपेज पर ग्रुप 3 उत्तर कुंजी 2024 लिंक पर क्लिक करें। अब, अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट करें। उत्तर कुंजी जांचें और डाउनलोड करें। आवश्यकता होने पर आपत्तियां दर्ज कराएं।

MPESB Group 3 2024 Answer Key: आपत्तियां कैसे उठाएं?

उम्मीदवार MPESB ग्रुप 3 2024 उत्तर कुंजी के खिलाफ आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन करके आपत्तियां उठा सकते हैं:

  • आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाएं।
  • संबंधित लिंक पर क्लिक करें और लॉगिन करें।
  • आपको एक नई विंडो में आवश्यक उत्तर कुंजी मिलेगी।
  • अपनी आपत्ति उठाएं और निर्देशों का पालन करें।
  • संबंधित दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क जमा करें।
  • फॉर्म सबमिट करें और प्रिंटआउट निकालकर रख लें।
[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]