MDI Gurgaon 2024: मैनेजमेंट डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट गुरुग्राम ने पीजीडीएम-बीए चरण-2 के लिए पंजीकरण किया शुरू

पीजीडीएम-बीए प्रोग्राम में प्रवेश के लिए शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों के लिए 7 जुलाई को ऑनलाइन इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा।

एमडीआई गुड़गांव पीजीडीएम-बीए प्रोग्राम चरण-2 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 24 जून है। (स्त्रोत-आधिकारिक 'एक्स')

Abhay Pratap Singh | June 6, 2024 | 03:20 PM IST

नई दिल्ली: मैनेजमेंट डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट गुरुग्राम (MDI Gurgaon) ने पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट - बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (पीजीडीएम-बीए) प्रोग्राम में प्रवेश के लिए चरण-2 के तहत आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। योग्य उम्मीदवार एमडीआई गुरुग्राम की आधिकारिक वेबसाइट mdi.ac.in पर जाकर पीजीडीएम-बीए प्रोग्राम चरण-2 प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं।

पीजीडीएम बीए प्रोग्राम में प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 24 जून तय की गई है। एमडीआई गुरुग्राम द्वारा पेश किया जाने वाला पीजीडीएम-बीए प्रोग्राम दो वर्षीय पाठ्यक्रम है, जो छात्रों को विभिन्न उद्योगों में नेतृत्व की भूमिकाओं के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान से लैस करने के लिए डिजाइन किया गया है।

मैनेजमेंट डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट गुरुग्राम के पीजीडीएम-बीए प्रोग्राम में ग्रेजुएट मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (जीमैट), कॉमन एडमिशन टेस्ट (सीएटी), जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट (एक्सएटी), मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (एमएटी), एआईएमएस टेस्ट फॉर मैनेजमेंट एडमिशन (एटीएमए) और कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (सीएमएटी) स्कोर के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए संस्थान की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Also read IIM Udaipur: आईआईएम उदयपुर में समर प्रोग्राम इन मैनेजमेंट के सबसे बड़े बैच का उद्घाटन, 150 छात्र शामिल

MDI Gurgaon PGDM-BA Programme: पात्रता मानदंड

पीजीडीएम-बीए कार्यक्रम के लिए आवेदन से पहले अभ्यर्थियों को निम्नलिखित पात्रता मानदंडों को पूरा करना चाहिए:

  • अभ्यर्थियों के पास कक्षा 10वीं और 12वीं में 50 प्रतिशत अंक या समकक्ष सीजीपीए होना चाहिए।
  • छात्रों के पास न्यूनतम 50% अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।
  • उम्मीदवारों के पास 30 अप्रैल 2024 तक न्यूनतम तीन वर्ष का एग्जिक्यूटिव वर्क एक्सपीरियंस होना चाहिए।

सूचना में बताया गया कि, “शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 7 जुलाई 2024 को व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा। उम्मीदवारों के लिए पर्सनल इंटरव्यू ऑनलाइन जूम के माध्यम से आयोजित किया जाएगा।”

एमडीआई गुड़गांव इंडस्ट्री कनेक्ट की डीन सुमिता राय ने कार्यक्रम के समग्र दृष्टिकोण पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि, “हमारा पीजीडीएम-बीए पाठ्यक्रम छात्रों को निरंतर विकसित होते कारोबारी माहौल में नेतृत्व की भूमिका के लिए सशक्त बनाने के लिए तैयार किया गया है।”

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]