MAH 3-year LLB CET 2024: एमएएच 3-वर्षीय एलएलबी प्रवेश परीक्षा कल, ये हैं जरूरी दस्तावेज, ड्रेस कोड

महाराष्ट्र सीईटी लॉ परीक्षा राज्य कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र द्वारा आयोजित की जाती है। इस बार इस परीक्षा में ओपन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कर चुके छात्र भी हिस्सा ले लेंगे।

एमएएच 3-वर्षीय एलएलबी प्रवेश परीक्षा 12-13 मार्च को (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)एमएएच 3-वर्षीय एलएलबी प्रवेश परीक्षा 12-13 मार्च को (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Santosh Kumar | March 11, 2024 | 12:27 PM IST

नई दिल्ली: एलएलबी पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए एमएच सीईटी लॉ परीक्षा 2024 (एमएएच सीईटी एलएलबी) कल यानी 12 और 13 मार्च को स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र द्वारा आयोजित की जाएगी। यह प्रवेश परीक्षा तीन वर्षीय एलएलबी कार्यक्रम के लिए है। एमएच सीईटी तीन वर्षीय एलएलबी प्रवेश पत्र 2024 उम्मीदवारों के लिए आधिकारिक वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर उपलब्ध है। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

एमएच सीईटी लॉ परीक्षा 2024 दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 9 से 11 बजे तक जबकि दूसरी पाली दोपहर 2 से 4 बजे के बीच आयोजित की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए पहली पाली का रिपोर्टिंग समय सुबह 7.30 बजे है, वहीं दूसरी पाली के उम्मीदवारों को 12.30 बजे तक परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा।

Apply to Amity University, Noida Law Admissions 2024

Start a career in Law. Admissions Open for LLB courses for

MAH 3-year LLB CET Exam Guidelines: जरूरी दिशानिर्देश

एमएएच 3-वर्षीय एलएलबी प्रवेश परीक्षा में उपस्थित होने से पहले, उम्मीदवार को निम्नलिखित बिंदुओं से अवगत होना चाहिए जो इस प्रकार है-

  • उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड में उल्लिखित रिपोर्टिंग समय से पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा।
  • अभ्यर्थी परीक्षा हॉल में एडमिट कार्ड ले जाना न भूलें क्योंकि इसके बिना आपको प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • एडमिट कार्ड के साथ, एक वैध पहचान प्रमाण (जैसे पैन कार्ड/आधार कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस/वोटर आईडी/कॉलेज आईडी) ले जाना होगा।
  • परीक्षा के दौरान इलेक्ट्रॉनिक गैजेट मिलने पर उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र से बाहर कर दिया जाएगा।
  • पर्यवेक्षकों द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें और परीक्षा हॉल के नियमों का पालन करें। चुप्पी बनाए रखें और किसी भी प्रकार के कदाचार से बचें।

Also readMAH 5-year LLB CET 2024: एमएएच एलएलबी प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण तिथि बढ़ी, अभ्यर्थी इस लिंक से करें आवेदन

एमएच सीईटी 3-वर्षीय एलएलबी 2024 परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। परीक्षा कुल 150 अंकों की होगी। पेपर में केवल बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी और मराठी है। एमएच सीईटी 3-वर्षीय एलएलबी परीक्षा की अवधि 120 मिनट है। एमएच सीईटी 3-वर्षीय एलएलबी पेपर में 150 प्रश्न होंगे। उम्मीदवार प्रत्येक सही उत्तर के लिए 1 अंक अर्जित करेंगे और गलत उत्तरों के लिए कोई नकारात्मक अंकन नहीं है।

MAH CET LLB Dress Code: आरामदायक पोशाक

परीक्षा में बैठने के लिए उम्मीदवार ऐसे कपड़े चुनें जो मौसम के अनुकूल हों और आरामदायक हों, आकर्षक या असाधारण पोशाकों से दूर रहें। आयोग द्वारा जारी आधिकारिक निर्देशों के अनुसार, उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर जूते पहनने की अनुमति नहीं है। बेल्ट, क्लचर, कंगन और झुमके जैसी सहायक वस्तुएं भी प्रतिबंधित हैं। इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र की आधिकारिक वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर जा सकते हैं।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications