JIPMAT Answer Key 2024: जिपमैट फाइनल आंसर की exams.nta.ac.in/JIPMAT पर जारी, ऐसे करे चेक

ज्वाइंट इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (JIPMAT) एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है। यह उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाता है जो मैनेजमेंट में 5 साल के एकीकृत कार्यक्रम में प्रवेश चाहते हैं।

JIPMAT आंसर की आधिकारिक वेबसाइट-exams.nta.ac.in/JIPMAT से डाउनलोड कर सकते हैं। (प्रतीकात्मक-शटरस्टॉक)JIPMAT आंसर की आधिकारिक वेबसाइट-exams.nta.ac.in/JIPMAT से डाउनलोड कर सकते हैं। (प्रतीकात्मक-शटरस्टॉक)

Saurabh Pandey | June 21, 2024 | 12:18 PM IST

नई दिल्ली: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने जिपमैट 2024 फाइनल आंसर की जारी कर दी है। जिपमैट परीक्षा में शामिल उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट-exams.nta.ac.in/JIPMAT पर जाकर फाइनल आंसर की पीडीएफ ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

एनटीए ने 13 जून को जिपमैट 2024 की प्रोविजनल आंसर की जारी की थी और आंसर की के खिलाफ आपत्तियां उठाने के लिए 14 जून तक उम्मीदवारों को समय दिया था। JIPMAT 2024 प्रवेश परीक्षा 6 जून को आयोजित की गई थी।

ज्वाइंट इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (JIPMAT) एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है। यह उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाता है जो मैनेजमेंट में 5 साल के एकीकृत कार्यक्रम में प्रवेश चाहते हैं। उत्तर कुंजी में प्रवेश परीक्षा में पूछे गए सभी प्रश्नों के सही उत्तर शामिल हैं।

JIPMAT 2024: जिपमैट कटऑफ

आईआईएम जम्मू और आईआईएम बोधगया में आईपीएम प्रवेश के लिए JIPMAT 2024 परीक्षा हर साल आयोजित की जाती है। जिपमैट के चयन मानदंड के अनुसार, भाग लेने वाले संस्थान ऑनलाइन मोड के माध्यम से कट ऑफ स्कोर जारी करते हैं। आईआईएम जम्मू और आईआईएम बोधगया अपनी JIPMAT 2024 कटऑफ वेबसाइट पर अलग से जारी करेंगे।

Also read COMEDK Counselling 2024: कॉमेडके बीआर्क काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन विंडो comedk.org पर खुली, ऐसे करें आवेदन

आईआईएम जम्मू JIPMAT स्कोर को 95 प्रतिशत वेटेज और महिला उम्मीदवारों को 5 प्रतिशत अतिरिक्त वेटेज प्रदान करके अलग मेरिट तैयार करता है। दूसरी ओर आईआईएम बोधगया आईपीएम प्रवेश के लिए JIPMAT स्कोर को 100 प्रतिशत वेटेज प्रदान करता है। समग्र जिपमैट कट ऑफ स्कोर के अलावा, आवेदकों को जिपमैट में प्रवेश के लिए अनुभागीय कट ऑफ को पूरा करना होगा।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications