IMA: आईएमए और सिम्बायोसिस मिलकर शुरू करेंगे मैनेंजमेंट अकाउंटिंग सर्टिफिकेट कोर्स

आईएमए के सर्टिफिकेशन कार्यक्रमों को सिम्बायोसिस के मौजूदा पाठ्यक्रम में एकीकृत किया जाएगा, जिससे छात्रों को स्नातक होने से पहले सीएमए परीक्षा पूरी करने की अनुमति मिलेगी।

एमओयू के तहत, सिम्बायोसिस अपने छात्रों को आईएमए के प्रोफेशनल्स कार्यक्रम की पेशकश करेगा।एमओयू के तहत, सिम्बायोसिस अपने छात्रों को आईएमए के प्रोफेशनल्स कार्यक्रम की पेशकश करेगा।

Saurabh Pandey | August 13, 2024 | 03:39 PM IST

नई दिल्ली : इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट अकाउंटेंट्स (आईएमए) और सिम्बायोसिस स्कूल ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स साथ मिलकर सर्टिफाइड मैनेजमेंट अकाउंटेंट (सीएमए) सर्टिफिकेट प्रोग्राम शुरू करने जा रहे हैं। आईएमए और सिम्बायोसिस ने एक एमओयू साइन किया है।

एमओयू के तहत, सिम्बायोसिस अपने छात्रों को आईएमए के प्रोफेशनल्स कार्यक्रम की पेशकश करेगा जो उनके शैक्षणिक अध्ययन का पूरक होगा। इसमें आईएमए का सीएमए सर्टिफिकेशन शामिल है, जो वित्तीय योजना, प्रदर्शन, विश्लेषण और स्ट्रैटेजिक फाइनेंशियल मैनेजमेंट पर केंद्रित है, जो यह सुनिश्चित करेगा कि छात्रों का अच्छी तरह से विकस हो सके।

Background wave

आईएमए के अध्यक्ष और सीईओ माइकल डेप्रिस्को ने कहा कि सिम्बायोसिस छात्रों को हमारे सर्टिफिकेशन कार्यक्रमों की पेशकश करके, हम उन्हें आज के प्रतिस्पर्धी नौकरी बाजार में आवश्यक महत्वपूर्ण कौशल के साथ अपने करियर में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए एक मजबूत आधार प्रदान कर रहे हैं।

आईएमए के सर्टिफिकेशन कार्यक्रमों को सिम्बायोसिस के मौजूदा पाठ्यक्रम में एकीकृत किया जाएगा, जिससे छात्रों को स्नातक होने से पहले सीएमए परीक्षा पूरी करने की संभावना के साथ, अपने पहले वर्ष से प्रासंगिक ज्ञान का पता लगाने की अनुमति मिलेगी।

छात्रों को मिलेंगी सुविधाएं

सिम्बायोसिस कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स के छात्रों को प्रदान की जाने वाली विशेष छूट के साथ उम्मीदवार अपनी सदस्यता, परीक्षा, प्रशिक्षण और अध्ययन सामग्री शुल्क का भुगतान करेंगे। इसके अतिरिक्त, आईएमए छात्रों के सीखने, संयुक्त सेमिनार, सम्मेलन और अनुसंधान परियोजनाओं का संचालन करने के लिए कॉलेज के साथ भी सहयोग करेगा। इसके अतिरिक्त, आईएमए के अकादमिक सदस्यों को शोध रिपोर्ट, केस स्टडीज और ऑनलाइन पाठ्यक्रमों और लाइब्रेरी की सुविधा भी रहेगी।

Also read NIRF Rankings 2024: एनआईआरएफ इंडिया रैंकिंग में आईआईएम अहमदाबाद को पहला स्थान, देखें टॉप 10 में कौन-कौन शामिल

एमओयू पर बोलते हुए सिम्बायोसिस कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स के प्रिंसिपल डॉ. हृषिकेश सोमन ने कहा कि सिम्बायोसिस आईएमए के साथ जुड़कर सम्मानित महसूस कर रहा है, जो हमारे छात्रों को सीएमए की पेशकश कर रहा है। यह एकीकृत सर्टिफिकेशन कार्यक्रम हमारे छात्रों को वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने और विशेषज्ञता विकसित करने में मदद करेगा। हम भविष्य में आईएमए के साथ मजबूत सहयोग की आशा कर रहे हैं।

[

विशेष समाचार

]

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications