IIT Kanpur Abhivyakti 2024: आईआईटी कानपुर सतत नवाचार और उद्यमिता के तहत अभिव्यक्ति कार्यक्रम की मेजबानी करेगा

अभिव्यक्ति’24 कार्यक्रम में विभिन्न संगठनों और स्टार्टअप्स की 150 से अधिक अत्याधुनिक तकनीकों, नवीन उत्पादों और स्थाई समाधानों का प्रदर्शन किया जायेगा।

आईआईटी कानपुर में 'अभिव्यक्ति 2024' कार्यक्रम 15 और 16 मार्च को आयोजित किया जाएगा।आईआईटी कानपुर में 'अभिव्यक्ति 2024' कार्यक्रम 15 और 16 मार्च को आयोजित किया जाएगा।

Abhay Pratap Singh | March 10, 2024 | 05:01 PM IST

नई दिल्ली: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर (आईआईटी कानपुर) स्थायी नवाचार और उद्यमिता पर आधारित अपने वार्षिक कार्यक्रम ‘अभिव्यक्ति 2024’ की मेजबानी करेगा। कार्यक्रम का आयोजन 15 और 16 मार्च 2024 को किया जाएगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य प्रौद्योगिकी, स्थिरता और उद्यमिता के महत्वपूर्ण संबंधों का पता लगाने के लिए छात्रों, पेशेवरों और निवेशकों सहित विभिन्न हितधारकों को एकजुट करना है।

आईआईटी कानपुर में स्टार्टअप इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन सेंटर (एसआईआईसी) द्वारा अभिव्यक्ति'24 का आयोजन "इन्नोवेटिंग ए सस्टेनेबल फ्यूचर" थीम पर किया जाएगा। अभिव्यक्ति'24 बेहतर भविष्य के लिए स्थाई समाधान विकसित करने और सहयोग करने के लिए स्टार्टअप इकोसिस्टम के लिए एक आदर्श मंच के रूप में कार्य करता है।

अभिव्यक्ति 2024 कार्यक्रम के तहत इच्छुक उद्यमियों को जजों और निवेशकों के एक पैनल के सामने अपने अभिनव और सस्टेनेबल समाधान पेश करने का अवसर मिलेगा। यह मंच अभूतपूर्व विचारों के विकास को बढ़ावा देते हुए मूल्यवान प्रतिक्रिया और संभावित फंडिंग के अवसर प्रदान करेगा। इस दौरान विभिन्न संगठनों और स्टार्टअप्स की 150 से अधिक अत्याधुनिक तकनीकों, नवीन उत्पादों और स्थाई समाधानों का प्रदर्शन किया जायेगा।

Also readIIT Kanpur Techkriti: आईआईटी कानपुर ‘टेककृति’ के 30वें संस्करण की करेगा मेजबानी, ‘द कॉस्मिक नेक्सस’ होगी थीम

एसआईआईसी, आईआईटी कानपुर के प्रभारी प्रोफेसर प्रोफेसर अंकुश शर्मा ने कहा कि, "अभिव्यक्ति'24 दूरदर्शी लोगों और निर्माताओं का सहयोग करने और अधिक स्थाई भविष्य के लिए नवीन विचारों को सांझा करने व एक मंच के रूप में कार्य करने के लिए तैयार है। हम मानते हैं कि नवाचार वर्तमान पर्यावरणीय चुनौतियों से निपटने के लिए महत्वपूर्ण है और इस कार्यक्रम का उद्देश्य अग्रणी समाधानों के विकास को बढ़ावा देना है, जो हमारे ग्रह और समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं।"

इस कार्यक्रम में प्रसिद्ध उद्योग जगत के लीडर्स, शिक्षाविदों और विषय-वस्तु विशेषज्ञों के नेतृत्व में इंटरैक्टिव कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। इस सत्र में स्थिरता, नवाचार और उद्यमशीलता के विभिन्न पहलुओं पर गहराई से चर्चा, व्यावहारिक संवादों का आदान-प्रदान और ज्ञान साझा किया जाएगा। उपस्थित लोगों को समान विचारधारा वाले व्यक्तियों से जुड़ने, मूल्यवान नेटवर्क बनाने और संबंधित क्षेत्रों में अनुभवी सलाहकारों से मार्गदर्शन प्राप्त करने का भी मौका मिलेगा।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications