GUJCET Counselling 2024: गुजरात सीईटी काउंसलिंग पंजीकरण की आगे बढ़ी लास्ट डेट, 28 मई तक मौका

छात्रों को व्यक्तिगत और शैक्षिक योग्यता विवरण अपलोड करना होगा और यदि लागू हो तो मार्कशीट, जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, पीडब्ल्यूडी प्रमाण पत्र सहित सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे।

गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट काउंसलिंग की लास्ट डेट 28 मई तक है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट काउंसलिंग की लास्ट डेट 28 मई तक है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Saurabh Pandey | May 18, 2024 | 05:51 PM IST

नई दिल्ली : गुजरात एडमिशन कमेटी फॉर प्रोफेशनल कोर्सेज (ACPC) ने इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों के लिए गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (GUJCET) 2024 काउंसलिंग की तारीख 28 मई तक आगे बढ़ा दी है। पात्र उम्मीदवारों को बीटेक सीट आवंटन के लिए आधिकारिक वेबसाइट, gjacpc.admissions.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा।

गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की पूरी काउंसलिंग प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। सीटों का आवंटन मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा। GUJCET 2024 काउंसलिंग प्रक्रिया और सीट आवंटन दो राउंड में आयोजित किया जाएगा। पहले दौर की सीटों का आवंटन GUJCET 2024 में उम्मीदवारों के अंकों के आधार पर होगा और दूसरे दौर की सीट का आवंटन जेईई मेन 2024 के आधार पर होगा।

Background wave

GUJCET काउंसलिंग 2024 सीट आवंटन का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट gjacpc.admissions.nic.in पर घोषित किया गया। जिन अभ्यर्थियों को सीटें आवंटित की गई थीं, उन्हें सीट कंफर्मेशन शुल्क का भुगतान करके और दी गई तिथियों के अनुसार आवंटित संस्थान को रिपोर्ट करके अपने प्रवेश के बारे में कंफर्मेशन देनी होगी।

GUJCET 2024 चॉइस फिलिंग की प्रक्रिया दोनों राउंड के लिए अलग-अलग खुलेगी। उम्मीदवारों को लॉगिन करके पसंदीदा संस्थान और स्टडी ब्रान्च के लिए अपने विकल्प भरने होंगे। उम्मीदवार विकल्प भरने की अंतिम तिथि के भीतर विकल्पों को जोड़ने, हटाने, स्वैप और स्थानांतरित कर सकेंगे।

GUJCET चॉइस फिलिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद, उम्मीदवार चॉइस लॉकिंग के लिए जाएंगे। सभी भरे गए विकल्पों की जांच करें और पाठ्यक्रम और कॉलेज वरीयता के विकल्प सबमिट करें। च्वाइस लॉक करने की अंतिम तिथि से पहले लॉक किए गए विकल्पों में कोई भी बदलाव करने के लिए "अनलॉक विकल्प" पर क्लिक करें।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications