फोर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट को गुरुग्राम में नए ऑफ-कैंपस के लिए एआईसीटीई की मिली मंजूरी

गुरुग्राम ऑफ-कैंपस सुविधा में दो पाठ्यक्रम उपलब्ध होंगे। इनमें पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट (पीजीडीएम) और पीजीडीएम इन बिजनेस डेटा एनालिटिक्स (बीडीए) शामिल हैं, जिनमें से प्रत्येक में 60 सीटें हैं।

फोर के चेयरमैन बीबीएल मधुकर ने शैक्षणिक उत्कृष्टता के प्रति एफएसएम की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। (इमेज-आधिकारिक)फोर के चेयरमैन बीबीएल मधुकर ने शैक्षणिक उत्कृष्टता के प्रति एफएसएम की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। (इमेज-आधिकारिक)

Santosh Kumar | June 4, 2024 | 10:46 PM IST

नई दिल्ली: फोर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (एफएसएम) ने गुरुग्राम सेक्टर 32 में नया ऑफ-कैंपस सेंटर स्थापित करने के लिए अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) से मंजूरी प्राप्त कर ली है। यह रणनीतिक कदम भारत के सबसे गतिशील आर्थिक क्षेत्रों में से एक में अत्याधुनिक शिक्षा प्रदान करने और अकादमिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए एफएसएम की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

गुरुग्राम ऑफ-कैंपस सुविधा में दो पाठ्यक्रम उपलब्ध होंगे। इनमें पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट (पीजीडीएम) और पीजीडीएम इन बिजनेस डेटा एनालिटिक्स (बीडीए) शामिल हैं, जिनमें से प्रत्येक में 60 सीटें हैं। गुरुग्राम के कॉरपोरेट हब के बीच स्थित इस कैंपस का उद्देश्य उद्योग जगत से जुड़ाव को मजबूत करना, परियोजनाओं, इंटर्नशिप और प्लेसमेंट के लिए बेहतर अवसर प्रदान करना है।

Background wave

परिसर अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे से सुसज्जित है, जिसमें प्रौद्योगिकी-सक्षम कक्षाएँ और कंप्यूटर प्रयोगशालाएँ शामिल हैं जो हाइब्रिड लर्निंग की सुविधा प्रदान करती हैं। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और बिग डेटा एनालिटिक्स लैब छात्रों को डेटा-संचालित परिदृश्यों के लिए तैयार करेंगे।

FSM कामकाजी पेशेवरों के लिए कॉर्पोरेट भागीदारी के माध्यम से ऑनलाइन प्रमाणन कार्यक्रम शुरू करने की योजना बना रहा है। शिक्षाविदों के अलावा, परिसर में आस-पास के परिवहन केंद्रों और प्रमुख अस्पतालों से बेहतरीन कनेक्टिविटी है, जो छात्रों की सुविधा को प्राथमिकता देती है।

Also readआईएमटी गाजियाबाद ने एनआईएसएम के सहयोग से स्टूडेंट इमर्शन प्रोग्राम शुरू करने की घोषणा की

फोर के चेयरमैन बीबीएल मधुकर ने शैक्षणिक उत्कृष्टता के प्रति एफएसएम की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। एफएसएम के निदेशक सुबीर वर्मा ने भी इस विचार का समर्थन किया और गुरुग्राम में विस्तार को संस्थागत विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम माना।

एफएसएम प्रबंधन ने कहा कि गुरुग्राम में अपने रणनीतिक विस्तार के साथ, फोर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट इस क्षेत्र में एक अग्रणी संस्थान के रूप में खुद को स्थापित करने के लिए तैयार है, जो आज के प्रतिस्पर्धी परिदृश्य में सफल होने के लिए सुसज्जित अगली पीढ़ी के व्यापारिक नेताओं का पोषण करेगा।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications