एनेबलिंग लीडरशिप ने फ्यूचर लीडर्स को विकसित करने के लिए लॉन्च किया ग्लोबल एम्बेसडर प्रोग्राम

ग्लोबल एम्बेसडर प्रोग्राम (ईएलजीएपी) हाई स्कूल के छात्रों (ग्रेड 9-12) के लिए उपलब्ध है। इस कार्यक्रम के माध्यम से, प्रतिभागियों को अमूल्य नेतृत्व कौशल, किफायती नवाचार में विशेषज्ञता प्राप्त होगी।

ईएलजीएपी का पहला समूह 5 अगस्त, 2024 को शुरू होगा। (इमेज-आधिकारिक)ईएलजीएपी का पहला समूह 5 अगस्त, 2024 को शुरू होगा। (इमेज-आधिकारिक)

Santosh Kumar | July 30, 2024 | 05:08 PM IST

नई दिल्ली: एनेबलिंग लीडरशिप ने हाई स्कूल के छात्रों के लिए ग्लोबल एम्बेसडर प्रोग्राम (ईएलजीएपी) नामक एक नया कोर्स शुरू किया है। यह 10 महीने का कोर्स 21वीं सदी के महत्वपूर्ण नेतृत्व कौशल विकसित करने पर केंद्रित है। यह सेवा, सलाह, धन उगाहने और डिजिटल आउटरीच जैसी गतिविधियों पर जोर देता है। यह कार्यक्रम छात्रों को प्रभावी नेता बनने में मदद करेगा।

ग्लोबल एम्बेसडर प्रोग्राम (ईएलजीएपी) हाई स्कूल के छात्रों (ग्रेड 9-12) के लिए उपलब्ध है। इस कार्यक्रम के माध्यम से, प्रतिभागियों को अमूल्य नेतृत्व कौशल, किफायती नवाचार में विशेषज्ञता प्राप्त होगी, और उन्हें अपने कॉलेज के आवेदनों को बेहतर बनाने का अवसर मिलेगा। इसके अतिरिक्त, उन्हें अपने डिजिटल आउटरीच प्रयासों के लिए लिंक्डइन टॉप वॉयस बनने और प्रमाणित ईएल राजदूत के रूप में मान्यता प्राप्त करने का मौका मिलेगा।

Background wave

एनेबलिंग लीडरशिप के संस्थापक और सीईओ रवि सोनाद ने कहा, "हमारा लक्ष्य युवाओं को प्रभावशाली सेवा गतिविधियों के माध्यम से महत्वपूर्ण नेतृत्व कौशल सिखाना है। इस कार्यक्रम से प्राप्त अनुभव और प्रमाणपत्र प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में प्रवेश पाने की उनकी संभावनाओं को बढ़ाएंगे। कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागी दुनिया पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए एक वैश्विक नेटवर्क भी बनाएंगे।"

Also readभारतीय विद्या भवन के SPJIMR ने वैश्विक पेशेवरों के लिए लॉन्च किया डेटा एनालिटिक्स एमओओसी

ईएलजीएपी में शामिल होकर, छात्र एक वैश्विक नेटवर्क का हिस्सा बनेंगे जो पेशेवर और व्यक्तिगत विकास के लिए दीर्घकालिक संबंध बनाता है। इस कार्यक्रम के तहत, छात्र 40 घंटे की सेवा करेंगे, जिसे तीन मुख्य भागों में विभाजित किया जाएगा-

  • कौशल-आधारित सलाह (20 घंटे)
  • धन उगाहना (10 घंटे)
  • डिजिटल आउटरीच (10 घंटे)

कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागी अपने कौशल और रुचि के आधार पर तीन वर्टिकल, अर्थात् फुटबॉल (सॉकर), लेगो और संगीत में से चुन सकते हैं। प्रत्येक प्रतिभागी 10 वंचित छात्रों के समूह का मार्गदर्शन करेगा, जिससे उन्हें अपने कौशल को बेहतर बनाने और अपनी प्रतियोगिताओं में सफल होने में मदद मिलेगी। ईएलजीएपी का पहला समूह 5 अगस्त, 2024 को शुरू होगा।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications