भारतीय विद्या भवन के SPJIMR ने वैश्विक पेशेवरों के लिए लॉन्च किया डेटा एनालिटिक्स एमओओसी

डेटा विश्लेषण एमओओसी, भावी डेटा विश्लेषकों और व्यावसायिक पेशेवरों को व्यावसायिक संदर्भ में डेटा को संभालने की व्यापक समझ प्रदान करेगा।

पाठ्यक्रम से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)पाठ्यक्रम से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Santosh Kumar | July 18, 2024 | 06:22 PM IST

नई दिल्ली: भारतीय विद्या भवन के एस.पी जैन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च (एसपीजेआईएमआर) ने कोर्सेरा के सहयोग से अपने मैसिव ओपन ऑनलाइन कोर्स (एमओओसी) के तहत डेटा एनालिसिस में अपना पहला एसिंक्रोनस प्रोग्राम शुरू किया है। इस पहल के माध्यम से, एसपीजेआईएमआर ने ई-लर्निंग और डिजिटल शिक्षाशास्त्र के लिए भारत सरकार के अभियान को बढ़ावा दिया है।

डेटा विश्लेषण एमओओसी, भावी डेटा विश्लेषकों और व्यावसायिक पेशेवरों को व्यावसायिक संदर्भ में डेटा को संभालने की व्यापक समझ प्रदान करेगा। इस कोर्स के माध्यम से प्रतिभागियों को नमूनाकरण तकनीक, भविष्य कहनेवाला विश्लेषण, वर्णनात्मक सांख्यिकी और अन्य डेटा उपकरणों का व्यापक ज्ञान प्राप्त होगा।"

Background wave

डेटा विश्लेषण के इस कोर्स को करने के बाद, प्रतिभागी मात्रात्मक विश्लेषण विधियों में निपुण हो जाएंगे और विश्वसनीय व्यावसायिक परिणामों के लिए सटीक डेटा के महत्व को समझेंगे। इसके अतिरिक्त, डेटा विश्लेषण MOOC अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) द्वारा अनुमोदित SPJIMR के मास्टर स्तर के पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट ऑनलाइन (पीजीडीएम ऑनलाइन) कार्यक्रम के लिए एक मार्ग प्रदान करता है।

Also readSPJIMR 2024: एसपीजेआईएमआर ने ‘लाइफ प्रोग्राम फॉर वुमेन इन बिजनेस फैमिलीज’ प्रोग्राम के लिए मांगें आवेदन

बता दें कि एसपीजेआईएमआर विभिन्न एमओओसी शुरू करने की तैयारी कर रहा है, जिसमें ब्रांड प्रबंधन, नेतृत्व विकास, वित्त, संचार, आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन और परियोजना प्रबंधन जैसे विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है।

इन पाठ्यक्रमों का उद्देश्य विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों के प्रतिभागियों को अत्यधिक प्रतिस्पर्धी दुनिया में कौशल बढ़ाने और सफल होने के लिए आवश्यक वर्तमान और आवश्यक दक्षताएं प्रदान करना है। पाठ्यक्रम से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट https://www.coursera.org/learn/spjimr-data-analysis-mooc पर जा सकते हैं या admissions.pgdmonline@spjimr.org पर संपर्क करें।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications