Delhi Schools: दिल्ली में एमसीडी का बड़ा फैसला, 60 स्कूलों के विलय और नाम बदलने का आदेश

एमसीडी के आयुक्त ने 5 अगस्त, को जारी आदेश के माध्यम से स्कूलों के विलय के लिए प्रशासनिक मंजूरी दी है और संबंधित स्कूलों के नए नाम भी जारी किए हैं।

एमसीडी ने 20 अगस्त तक अनुपालन रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Press Trust of India | August 9, 2024 | 10:31 PM IST

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने आज यानी 9 अगस्त को राजधानी के 60 नगर निगम स्कूलों के तत्काल विलय और नाम बदलने का निर्देश दिया है। आदेश में कहा गया है कि सभी जोनल उप शिक्षा निदेशक (डीडीई) और सहायक शिक्षा निदेशक (एडीई) को 20 अगस्त तक एमसीडी के शिक्षा विभाग को अनुपालन रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी।

इसके अलावा अधिकारियों को सरप्लस और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के स्थानांतरण और समायोजन के लिए सक्षम प्राधिकारी को प्रस्ताव प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। एमसीडी के आयुक्त ने 5 अगस्त, 2024 को जारी आदेश के माध्यम से स्कूलों के विलय के लिए प्रशासनिक मंजूरी दी है और संबंधित स्कूलों के नए नाम भी जारी किए हैं।

Also read Delhi Public School: लंच में नॉनवेज देने पर स्कूल ने पैरेंट्स को भेजा नोटिस, विवाद बढ़ा तो देनी पड़ी सफाई

इसके तहत एमसीडी के 12 क्षेत्रों के 30 स्कूलों को 30 अन्य स्कूलों में मर्ज किया जाएगा। आदेश में कहा गया है कि क्षेत्रीय डीडीई/एडीई को इन स्कूलों को तुरंत मर्ज करना होगा और कर्मचारियों के स्थानांतरण/समायोजन का प्रस्ताव प्रशासन शाखा और चतुर्थ श्रेणी शाखा को मंजूरी के लिए प्रस्तुत करना होगा।

एमसीडी ने 20 अगस्त तक अनुपालन रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। विलय किए जाने वाले स्कूलों में तुगलकाबाद नंबर 2 बॉयज-II स्कूल को तुगलकाबाद नंबर 2 बॉयज I स्कूल के साथ और डी-ब्लॉक न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी उर्दू सह-शिक्षा स्कूल को डी-ब्लॉक न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी हिंदू सह-शिक्षा स्कूल के साथ विलय किया जाएगा।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]