Bihar ITICAT 2024 Counselling: बिहार आईटीआई कैट काउंसलिंग पंजीकरण का आखिरी मौका कल, सीट अलॉटमेंट 9 अगस्त

काउंसलिंग के लिए आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल पर अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा।

अभ्यर्थी प्रथम चरण के सीट आवंटन परिणाम 9 से 17 अगस्त तक डाउनलोड कर सकेंगे। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Santosh Kumar | August 3, 2024 | 06:02 PM IST

नई दिल्ली: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (बीसीईसीईबी) कल यानी 4 अगस्त को बिहार आईटीआई कैट काउंसलिंग के लिए विस्तारित पंजीकरण विंडो बंद कर देगा। उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in के माध्यम से काउंसलिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि 28 जुलाई थी।

काउंसलिंग के लिए आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल पर अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा। बोर्ड रैंक, वरीयता और सीट उपलब्धता के आधार पर सीट आवंटन परिणाम जारी करेगा। पहले दौर के प्रोविजनल सीट आवंटन परिणाम 9 अगस्त को जारी किए जाएंगे।

उम्मीदवारों को प्रवेश की पुष्टि करने के लिए अपने आवंटन पत्र और आवश्यक दस्तावेजों और फीस के साथ आवंटित कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा। बीसीईसीईबी ने दस्तावेज सत्यापन कार्य को केवल 15 अगस्त 2024 को स्वतंत्रता दिवस के लिए स्थगित किया है।

प्राधिकरण ने आईटीआई कैट काउंसलिंग के लिए संशोधित कार्यक्रम पहले ही जारी कर दिया है। काउंसलिंग में, उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण प्रक्रिया से गुजरना होगा और अपना पसंदीदा आईटीआई कोर्स और कॉलेज ऑनलाइन चुनना होगा।

Also read Bihar ITICAT 2024 Counselling: बिहार आईटीआई कैट काउंसलिंग का विस्तारित कार्यक्रम जानें

ITICAT 2024 Counselling: आवश्यक दस्तावेज

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड ने 9 जून 2024 को बिहार आईटीआई कैट 2024 परीक्षा आयोजित की थी। परीक्षा का परिणाम प्राधिकरण द्वारा 25 जून को जारी किया गया था। अभ्यर्थी काउंसलिंग के लिए जरूरी दस्तावेज की डिटेल्स नीचे देख सकते हैं-

  • आधार कार्ड की मूल प्रति और उसकी जेरॉक्स कॉपी होनी चाहिए।
  • पासपोर्ट साइज फोटो की 6 प्रतियां (जो एडमिट कार्ड में है)।
  • आईटीआई कैट 2024 का मूल एडमिट कार्ड होना चाहिए।
  • आईटीआई कैट का मूल रैंक कार्ड होना चाहिए।
  • ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए चुने गए कॉलेज और ट्रेड की रजिस्ट्रेशन स्लिप होनी चाहिए।
  • आईटीआई में एडमिशन के लिए आईटीआई कैट 2024 की मूल रजिस्ट्रेशन स्लिप होनी चाहिए।
  • प्रोविजनल सीट अलॉटमेंट की तीन जेरॉक्स कॉपी होनी चाहिए।
[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]