Anant National University: अनंत नेशनल यूनिवर्सिटी के नए छात्रावास का अध्यक्ष अजय पीरामल ने किया उद्घाटन

एसएच2 का उद्घाटन विश्वविद्यालय के बुनियादी ढांचे में एक महत्वपूर्ण वृद्धि का करता है, जो एक सहायक और नए शिक्षण वातावरण को बढ़ावा देने के प्रति इसके समर्पण को दर्शाता है।

अनंत राष्ट्रीय विश्वविद्यालय के नए छात्र आवास को अहमदाबाद स्थित आर्य आर्किटेक्ट्स द्वारा डिजाइन किया गया है।अनंत राष्ट्रीय विश्वविद्यालय के नए छात्र आवास को अहमदाबाद स्थित आर्य आर्किटेक्ट्स द्वारा डिजाइन किया गया है।

Saurabh Pandey | August 31, 2024 | 12:31 PM IST

नई दिल्ली : अनंत नेशनल यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष अजय पीरामल ने विश्वविद्यालय के प्रमुख सदस्यों की उपस्थिति में नए छात्रावास की इमारत, स्टूडेंट हाउसिंग 2 (एसएच2) का उद्घाटन किया। उन्होंने 2028 की बी.डिजाइन कक्षा के छात्रों के साथ भी बातचीत की, जो विश्वविद्यालय के इतिहास में छात्रों का सबसे बड़ा ग्रुप है।

अहमदाबाद स्थित आर्य आर्किटेक्ट्स द्वारा डिजाइन किए गए नवनिर्मित एसएच 2 का निर्मित क्षेत्र 14,000 वर्ग मीटर है और लगभग 500 लोगों के रुकने की यहां व्यवस्था है। यहां छात्रों को विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान की जाएंगी, जिसमें वातानुकूलित कमरे, भोजन परोसने वाली अच्छी तरह से सुसज्जित पेंट्री और पढ़ाई और आराम करने के लिए लाउंज शामिल हैं। छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, आवास में सभी सामान्य क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, और अनंत के सुरक्षाकर्मी चौबीसों घंटे परिसर की सुरक्षा में तैनात रहते हैं।

Background wave

अनंत राष्ट्रीय विश्वविद्यालय में 30 भारतीय राज्यों, 283 शहरों और 468 स्कूलों से 478 छात्र एक साथ आए हैं। उनके साथ बातचीत करते हुए, अजय पीरामल ने छात्रों को अपने जुनून का पालन करने और वैश्विक प्रभाव के लिए समाधान डिजाइन करने के लिए अपनी रचनात्मकता का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया, जिसके लिए अनंत राष्ट्रीय विश्वविद्यालय उन्हें तैयार करता है।

भारत एक युवा देश, आप देश का भविष्य हैं- अजय पीरामल

उन्होंने कहा कि भारत एक युवा देश है और आप भविष्य हैं। आप अपनी डिजाइन सोच से बदलाव ला सकते हैं और ऐसे समाधान विकसित कर सकते हैं जो भारत के लिए यूनीक हों और विश्व स्तर पर प्रासंगिक भी हों। अनंत आपको प्रभावशाली समाधान बनाने का अवसर प्रदान करता है।

Also read NEET PG 2024 Results: एनबीईएमएस ने नीट पीजी आंसर-की जारी करने से किया इनकार, परिणाम को बताया सही

तीन नए शैक्षणिक ब्लॉक जल्द बनेंगे

एसएच2 का उद्घाटन विश्वविद्यालय के बुनियादी ढांचे में एक महत्वपूर्ण वृद्धि का करता है, जो एक सहायक और नए शिक्षण वातावरण को बढ़ावा देने के प्रति इसके समर्पण को दर्शाता है। विश्वविद्यालय के 78 एकड़ परिसर में जल्द ही एचसीपी डिजाइन, आरएमए आर्किटेक्ट्स और संगथ वास्तुशिल्प एलएलपी द्वारा डिजाइन किए गए तीन नए शैक्षणिक ब्लॉक होंगे। ये शैक्षणिक ब्लॉक भविष्य के तकनीकी केंद्रों की तरह होंगे, जो रोबोट, लेजर कटर, 3डी-प्रिंटर और अन्य उभरती प्रौद्योगिकियों से परिपूर्ण होंगे।

[

विशेष समाचार

]

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications