RRB 2024 Exam Date: आरआरबी एएलपी, आरपीएफ एसआई, जेई सहित अन्य परीक्षाओं की तिथियां जारी, शेड्यूल जानें

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने उम्मीदवारों को धोखेबाजों से सावधान रहने की चेतावनी दी है जो अवैध तरीकों से नौकरी का झूठा वादा करते हैं।

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने अधिसूचना जारी कर परीक्षा तिथियों की घोषणा की है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने अधिसूचना जारी कर परीक्षा तिथियों की घोषणा की है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Santosh Kumar | October 7, 2024 | 04:21 PM IST

नई दिल्ली: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने आज यानी 7 अक्टूबर को असिस्टेंट लोको पायलट, रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स सब इंस्पेक्टर, टेक्नीशियन, जूनियर इंजीनियर समेत कई पदों के लिए परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने इन परीक्षाओं के लिए आवेदन किया है, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbapply.gov.in पर जाकर तारीखें चेक कर सकते हैं। इस लेख में आगे परीक्षा की तारीखें भी दी गई हैं।

आरआरबी ने नोटिस जारी कर परीक्षा के लिए पंजीकृत अभ्यर्थियों को परीक्षा तिथि के बारे में जानकारी दी है। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि एससी/एसटी अभ्यर्थियों को परीक्षा तिथि से 10 दिन पहले परीक्षा शहर के बारे में सूचित कर दिया जाएगा।

Background wave

RRB Admit Card 2024: प्रवेश पत्र की तिथि

उम्मीदवारों को परीक्षा तिथि से 4 दिन पहले ई-कॉल लेटर प्राप्त होगा। परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवारों का आधार से जुड़ा बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण किया जाएगा। उम्मीदवारों को अपना मूल आधार कार्ड साथ लाना होगा।

अधिसूचना में कहा गया है कि उम्मीदवारों को आधार सत्यापन के माध्यम से अपनी पहचान की पुष्टि करनी चाहिए। यदि आपने अभी तक ऐसा नहीं किया है, तो परीक्षा केंद्र में आसानी से प्रवेश पाने के लिए अपने क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करें।

Also readRRB NTPC Vacancy Increase: आरआरबी एनटीपीसी पदों में बढ़ोतरी की मांग तेज, कांग्रेस ने कहा- युवाओं के साथ धोखा

RRB 2024 Exam Date: परीक्षा तिथि

आरआरबी चयन प्रक्रिया कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) पर आधारित है। उम्मीदवार नीचे दी गई तालिका में परीक्षा तिथि देख सकते हैं-

पद का नाम

परीक्षा तिथि

एएलपी

25 से 29 नवंबर तक

आरपीएफ एसआई

2 से 5 दिसंबर तक

तकनीशियन

16 से 26 दिसंबर तक

जेई और अन्य

6 से 13 दिसंबर तक

बोर्ड ने उम्मीदवारों को धोखेबाजों से सावधान रहने की चेतावनी दी है जो अवैध तरीकों से नौकरी का झूठा वादा करते हैं। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे नवीनतम अपडेट केवल आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों से ही प्राप्त करें। कृपया असत्यापित स्रोतों से गुमराह न हों।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications