Rajasthan University: राजस्थान विश्वविद्यालय यूजी सप्लीमेंट्री परीक्षाओं के लिए पंजीकरण 1 अक्टूबर से होगा शुरू

राजस्थान विश्वविद्यालय की अधिसूचना में बताया गया है कि बीबीए पाठ्यक्रम के लिए, पूरी मार्कशीट के साथ पूरक परीक्षा आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी प्रशासनिक भवन के कमरा नंबर 115 में जमा की जाएगी।

उम्मीदवार सप्लीमेंट्री परीक्षा 2024 के लिए 1 अक्टूबर से 6 अक्टूबर, 2024 तक सामान्य शुल्क के भुगतान के साथ आवेदन कर सकते हैं। (आधिकारिक वेबसाइट)उम्मीदवार सप्लीमेंट्री परीक्षा 2024 के लिए 1 अक्टूबर से 6 अक्टूबर, 2024 तक सामान्य शुल्क के भुगतान के साथ आवेदन कर सकते हैं। (आधिकारिक वेबसाइट)

Saurabh Pandey | September 30, 2024 | 10:44 PM IST

नई दिल्ली : राजस्थान विश्वविद्यालय की तरफ से अंतिम वर्ष के लिए ग्रेजुएट सप्लीमेंट्री परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया कल यानी 1 अक्टूबर से शुरू की जाएगी। जो उम्मीदवार यूजी सप्लीमेंट्री परीक्षाओं के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट uniraj.ac.in पर जाकर 6 अक्टूबर 2024 तक अपना आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

राजस्थान विश्वविद्यालय यूजी सप्लीमेंट्री परीक्षा पंजीकरण के लिए 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ उम्मीदवार 7 अक्टूबर से 8 अक्टूबर 2024 के बीच आवेदन जमा करेंगे।

Background wave

राजस्थान विश्वविद्यालय की अधिसूचना में बताया गया है कि बीबीए पाठ्यक्रम के लिए, पूरी मार्कशीट के साथ पूरक परीक्षा आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी प्रशासनिक भवन के कमरा नंबर 115 में जमा की जाएगी। हालांकि, अन्य पाठ्यक्रमों के परीक्षा आवेदन पत्रों की ऐसी हार्ड कॉपी कॉलेज/विश्वविद्यालय में जमा नहीं की जाएंगी।

जो स्वाध्यायी अभ्यर्थी प्रैक्टिकल ट्रेनिंग सर्टिफिकेट की अनुपलब्धता के कारण मुख्य परीक्षा में अनुपस्थित रहने के कारण पूरक परीक्षा के लिए पात्र घोषित किए गए हैं, वे संबंधित प्रायोगिक विषय की पूरक परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो सकेंगे। इसलिए, ऐसे उम्मीदवारों को प्रैक्टिकल विषयों के लिए पूरक परीक्षाओं के लिए आवेदन नहीं करना चाहिए।

Also read Rajasthan Safai Karamchari Recruitment 2024: राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती, 7 अक्टूबर से शुरू होगा आवेदन

राजस्थान विश्वविद्यालय में सैद्धांतिक विषयों की पूरक परीक्षा 14 अक्टूबर 2024 से शुरू होगी।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications