Punjab-Haryana HC Recruitment: पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में चपरासी भर्ती के लिए पंजीकरण शुरू

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय की तरफ से चपरासी भर्ती के लिए कुल 300 रिक्तियां जारी की गई हैं, जिन्हें पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से भरा जाएगा।

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय चपरासी भर्ती 2024 आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी। (आधिकारिक वेबसाइट)

Saurabh Pandey | August 27, 2024 | 01:32 PM IST

नई दिल्ली : पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में सीधी भर्ती के आधार पर 300 चपरासी पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जानी है। इन रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 25 अगस्त से शुरू हो चुकी है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट highcourtchd.gov.in पर जाकर 20 सितंबर 2024 तक आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय की तरफ से चपरासी भर्ती के लिए कुल 300 रिक्तियां जारी की गई हैं, जिन्हें पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से भरा जाएगा।

Punjab-Haryana HC Peon Recruitment 2024: आयु सीमा

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय चपरासी भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना के लिए निर्णायक तिथि 20 सितंबर 2024 है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Punjab and Haryana High Court Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय चपरासी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 700 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा, जबकि एससी, एसटी, बीसी, पीडब्ल्यूडी, ईएसएम और चंडीगढ़ के उम्मीदवारो को 600 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

Punjab and Haryana High Court Recruitment 2024: शैक्षणिक योग्यता

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय चपरासी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड/मान्यता प्राप्त स्कूल से न्यूनतम मिडिल स्टैंडर्ड और अधिकतम 10+2 परीक्षा पास होना जरूरी है।

Also read SSC Stenographer Recruitment 2024: एसएससी स्टेनोग्राफर आवेदन फॉर्म में आज से करें सुधार, कुल रिक्तियां जानें

Punjab and Haryana HC Peon Recruitment 2024: चयन प्रक्रिया

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय चपरासी भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शामिल हैं, जिन्हें उम्मीदवारों को पास करना होगा-

  • स्टेज-1: लिखित परीक्षा
  • स्टेज-2: शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी)
  • चरण-2: दस्तावेज सत्यापन
  • स्टेज-3: मेडिकल जांच
[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]