MP Polytechnic Merit List 2024: एमपी पॉलिटेक्निक मेरिट सूची dte.mponline.gov.in पर जारी

जो उम्मीदवार पहले दौर की मेरिट सूची में जगह नहीं बना सके, वे 28 जुलाई और 5 अगस्त, 2024 के बीच राउंड 2 के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

एमपी पीपीटी 2024 काउंसलिंग आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। (प्रतीकात्मक-शटरस्टॉक)

Saurabh Pandey | July 23, 2024 | 11:04 AM IST

नई दिल्ली : तकनीकी शिक्षा निदेशालय,मध्य प्रदेश ने एमपी पॉलिटेक्निक मेरिट सूची जारी कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने एमपी पॉलिटेक्निक 2024 काउंसलिंग के लिए पंजीकरण किया है, वे एमपी पॉलिटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश के लिए मेरिट सूची आधिकारिक वेबसाइट dte.mponline.gov.in पर जाकर देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

एमपी पॉलिटेक्निक मेरिट सूची कक्षा 10वीं के अंकों पर आधारित है। जिन उम्मीदवारों का नाम एमपी पीपीटी 2024 मेरिट सूची में है, वे एमपी पीपीटी काउंसलिंग के लिए पात्र हैं। जो उम्मीदवार पहले दौर की मेरिट सूची में जगह नहीं बना सके, वे 28 जुलाई और 5 अगस्त, 2024 के बीच राउंड 2 के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

आवंटित कॉलेजों के लिए रिपोर्टिंग दस्तावेज

  • कक्षा 10वीं उत्तीर्ण प्रमाणपत्र और स्कोरकार्ड
  • आधार कार्ड
  • जाति प्रमाण पत्र (आरक्षण उम्मीदवारों के लिए)
  • अधिवास प्रमाणपत्र
  • सीट आवंटन पत्र
  • विद्यालय छोड़ने का प्रमाणपत्र
  • योग्यता परीक्षा स्कोरकार्ड

MP Polytechnic Merit List 2024: काउंसलिंग प्रक्रिया

जिन उम्मीदवारों का नाम सूची में है, वे निर्धारित तिथि पर आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सीट आवंटन परिणाम चेक कर सकते हैं, जिसमें उनकी योग्यता और पसंदीदा कॉलेज में सीटों की उपलब्धता के आधार पर आवंटित कॉलेज की जानकारी होगी।

जो उम्मीदवार आवंटित कॉलेज से संतुष्ट हैं, वे सीट आवंटन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और 5 अगस्त 2024 तक अपनी प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने के लिए ट्यूशन शुल्क के साथ आवश्यक दस्तावेजों के साथ कॉलेज को रिपोर्ट कर सकते हैं। उम्मीदवार भाग लेने वाले कॉलेजों के ट्यूशन फीस की जांच आधिकारिक डीटीई वेबसाइट पर कर सकते हैं।

Also read DU PG Spot Round Counselling 2024: डीयू पीजी स्पॉट राउंड काउंसलिंग admission.uod.ac.in पर शुरू, देखें शेड्यूल

MP Polytechnic Merit List 2024: ऑनलाइन मोड में होगी काउंसलिंग

एमपी पीपीटी 2024 काउंसलिंग के दो राउंड आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड में आयोजित किए जाएंगे। काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए छात्रों को रजिस्ट्रेशन कराना होगा। पंजीकरण के बाद चॉइस-लॉकिंग और सीट आवंटन होता है। आवेदकों को लॉक चुनने से पहले अपने दस्तावेजों को सत्यापित करना होगा। उम्मीदवारों को अपने प्रवेश की पुष्टि करने के लिए आवंटित संस्थान को रिपोर्ट करना होगा और प्रवेश शुल्क का भुगतान करना होगा।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]