दिल्ली सरकार के स्कूलों के 276 छात्र JEE Advanced 2024 के लिए क्वालीफाई, आतिशी ने सीएम केजरीवाल को दिया श्रेय

JEE Advanced 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शाम 5 बजे शुरू होगी। आवेदन लिंक सक्रिय होने के बाद योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर पंजीकरण कर सकते हैं।

70 प्रतिशत छात्रों ने जेईई एडवांस 2024 परीक्षा के लिए क्वालीफाई किया है। (इमेज-X/@AtishiAAP)70 प्रतिशत छात्रों ने जेईई एडवांस 2024 परीक्षा के लिए क्वालीफाई किया है। (इमेज-X/@AtishiAAP)

Santosh Kumar | April 27, 2024 | 09:28 AM IST

नई दिल्ली: संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) 'एडवांस्ड' के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज यानी 27 अप्रैल शाम 5 बजे शुरू होगी। इस साल दिल्ली सरकार के स्कूलों के 70 प्रतिशत छात्रों ने जेईई एडवांस 2024 परीक्षा के लिए क्वालीफाई किया है। इस संबंध में शुक्रवार को दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी मार्लेना ने योग्य उम्मीदवारों को बधाई दी और उनकी सफलता का श्रेय सीएम केजरीवाल को दिया।

शिक्षा मंत्री आतिशी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर छात्रों, उनके माता-पिता और 'समर्पित शिक्षकों को हार्दिक बधाई दी, जिन्होंने इन प्रतिभाशाली छात्रों को सफलता की ओर बढ़ाने और मार्गदर्शन करने में अभिन्न भूमिका निभाई है। सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 395 छात्रों में से 276 छात्र जेईई एडवांस्ड में उपस्थित होने के लिए अर्हता प्राप्त कर चुके हैं।

उन्होनें इसका श्रेय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दूरदर्शी नेतृत्व को दिया। उन्होनें आगे कहा कि एसओएसई छात्रों की उपलब्धियां वास्तव में सराहनीय हैं, जिनमें 4 छात्रों ने प्रभावशाली 99.9 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं और अतिरिक्त 25 छात्रों ने 99 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए हैं।

Also readJEE Advanced 2024 Registration: जेईई एडवांस के लिए पंजीकरण आज से होगा शुरू; जानें आवेदन लिंक, प्रक्रिया, शुल्क

JEE Advanced 2024: आगामी परीक्षा के लिए दी शुभकामनाएं

आतिशी ने स्कूल परिसर के भीतर शीर्ष श्रेणी की कोचिंग और तैयारी सुविधाएं प्रदान करने में एएसओएसई की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला, जिसने सामान्य पृष्ठभूमि के छात्रों को आईआईटी जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में अध्ययन करने के अपने सपनों को साकार करने में सक्षम बनाया है।

साथ ही उन्होंने आगामी जेईई एडवांस परीक्षाओं में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन जारी रखने के लिए छात्रों की क्षमता पर विश्वास व्यक्त किया। आतिशी ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि हमारे छात्र अपनी उपलब्धियां जारी रखेंगे और अपनी कड़ी मेहनत और अपने शिक्षकों के मार्गदर्शन से जेईई एडवांस्ड परीक्षा में भी शानदार प्रदर्शन करेंगे।'

बता दें कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मद्रास आज शाम 5 बजे संयुक्त प्रवेश परीक्षा एडवांस्ड 2024 (जेईई एडवांस 2024) के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगा। योग्य उम्मीदवार आवेदन लिंक सक्रिय होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर अंतिम तिथि से पहले पंजीकरण कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 7 मई है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications