JAC Chandigarh Counselling 2024: जेएसी चंडीगढ़ बीई-बीटेक काउंसलिंग राउंड 2 चॉइस फिलिंग शुरू, जानें प्रक्रिया

समिति जेईई मेन स्कोर और कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा में प्राप्त उत्तीर्ण प्रतिशत के आधार पर चंडीगढ़ में भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों द्वारा प्रस्तावित बीई, बीआर्क, इंटीग्रेटेड बीई केमिकल, एमबीए पाठ्यक्रमों में प्रवेश आयोजित करती है।

जेएसी चंडीगढ़ राउंड 2 सीट आवंटन परिणाम 2024 18 जुलाई को घोषित किया जाएगा। (प्रतीकात्मक-शटरस्टॉक)जेएसी चंडीगढ़ राउंड 2 सीट आवंटन परिणाम 2024 18 जुलाई को घोषित किया जाएगा। (प्रतीकात्मक-शटरस्टॉक)

Saurabh Pandey | July 15, 2024 | 01:44 PM IST

नई दिल्ली : संयुक्त प्रवेश समिति, चंडीगढ़ ने बीई, बीटेक प्रवेश के लिए राउंड 2 जेएसी चंडीगढ़ काउंसलिंग 2024 के लिए विकल्प भरने की सुविधा शुरू कर दी है। पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को वरीयता क्रम में पाठ्यक्रमों और कॉलेजों के विकल्प प्रस्तुत करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट jacchd.admissions.nic.in पर पंजीकरण के दौरान उत्पन्न क्रेडेंशियल का उपयोग करके लॉगिन करना होगा।

बीई, बीटेक प्रवेश काउंसलिंग के लिए अभ्यर्थियों को विकल्प भरने के लिए 17 जुलाई तक दो दिन का समय दिया जाएगा। जेएसी चंडीगढ़ राउंड 2 सीट आवंटन परिणाम 2024 18 जुलाई को घोषित किया जाएगा और चयनित लोगों को प्रवेश स्वीकार करना होगा और 18 से 20 जुलाई के बीच भुगतान करना होगा।

Background wave

समिति जेईई मेन स्कोर और कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा में प्राप्त उत्तीर्ण प्रतिशत के आधार पर चंडीगढ़ में भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों द्वारा प्रस्तावित बीई, बीआर्क, इंटीग्रेटेड बीई केमिकल, एमबीए पाठ्यक्रमों में प्रवेश आयोजित करती है।

JAC Chandigarh round 2: काउंसलिंग शेड्यूल

जेएसी चंडीगढ़ काउंसलिंग

तिथि

राउंड 2 चॉइस फिलिंग

15 से 17 जुलाई शाम 5 बजे तक

राउंड 2 सीट आवंटन

18 जुलाई 2024

ऑनलाइन शुल्क जमा करना और बाद के राउंड में भाग लेने की इच्छा

18 जुलाई से 20 जुलाई तक

सीट आवंटन के दूसरे दौर के बाद वापसी

21 जुलाई शाम 5 बजे तक


जेएसी चंडीगढ़ काउंसलिंग 2024 राउंड 3 के लिए विकल्प भरने की सुविधा 22 जुलाई से शुरू होगी। छात्रों को सलाह दी गई है कि यदि वे दोनों के लिए पात्र हैं तो वे इंजीनियरिंग और आर्किटेक्चर स्ट्रीम के लिए संयुक्त विकल्पों का एक सेट जमा करें। संस्थान और शाखा को वरीयता क्रम में प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

Also read CLAT 2025 Registration: क्लैट पंजीकरण आज से consortiumofnlus.ac.in पर शुरू, जानें आवेदन की प्रक्रिया, पात्रता

चॉइस फिलिंग उन उम्मीदवारों के लिए वैकल्पिक है जो केवल आर्किटेक्चर के लिए पात्र हैं। इसमें कहा गया है कि सीसीए में आर्किटेक्चर के केवल एक विकल्प पर सफल पंजीकरण के बाद स्वचालित रूप से विचार किया जाएगा। जब तक वे अपने विकल्पों का अंतिम सेट लॉक नहीं कर देते, तब तक उन्हें पहले के विकल्पों को बदलने, दोबारा ऑर्डर करने या हटाने और कई बार नए विकल्प जोड़ने की भी अनुमति होगी।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications