Indian Bank Apprentice Recruitment 2024: इंडियन बैंक में अप्रेंटिस के 1500 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन शुरू

इंडियन बैंक अप्रेंटिस भर्ती 2024 के तहत कैंडिडेट आखिरी तिथि 31 जुलाई तक ऑनलाइन माध्यम में आवेदन कर सकते हैं।

इंडियन बैंक अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 जुलाई से शुरू कर दी गई है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)इंडियन बैंक अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 जुलाई से शुरू कर दी गई है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Abhay Pratap Singh | July 11, 2024 | 10:29 AM IST

नई दिल्ली: इंडियन बैंक (Indian Bank) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 1,500 अप्रेंटिस के पद भरे जाएंगे। योग्य और इच्छुक कैंडिडेट इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

इंडियन बैंक अप्रेंटिस भर्ती 2024 के तहत पंजीकरण प्रक्रिया 10 जुलाई से शुरू कर दी गई है। उम्मीदवारों के लिए इंडियन बैंक अप्रेंटिस भर्ती आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तिथि 31 जुलाई तय की गई है। आवेदन से पहले उम्मीदवारों को पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण की जांच अच्छे से कर लेनी चाहिए।

उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। 31 मार्च 2020 के बाद स्नातक की डिग्री पूरी करने वाले और उत्तीर्ण प्रमाण पत्र प्राप्त करने वाले कैंडिडेट ही आवेदन के लिए पात्र होंगे।

Also readUCO Bank Recruitment 2024: यूको बैंक में अप्रेंटिस के 544 पदों पर आवेदन शुरू, शैक्षणिक मानदंड जानें

इंडियन बैंक प्रशिक्षु भर्ती 2024 के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार रिजर्व कैटेगरी जैसे एससी/ एसटी/ ओबीसी/ पीडब्ल्यूबीडी आदि श्रेणियों के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

सामान्य/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 500 है। जबकि, एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान में छूट दी गई है। प्रशिक्षु पदों पर अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा के बाद स्थानीय भाषा प्रवीणता परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।

इंडियन बैंक अप्रेंटिस एडमिट कार्ड 2024 ईमेल या बैंक की वेबसाइट https://apprenticeshipindia.org/ या https://nsdcindia.org/apprenticeship के माध्यम से जारी किए जाएंगे। सामान्य अंग्रेजी को छोड़कर शेष विषय की परीक्षा मुख्य क्षेत्रीय भाषाओं में आयोजित की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आवेदक बैंक की वेबसाइट पर अधिसूचना देख सकते हैं।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications