IIM Raipur ने उद्यमिता में सर्टिफिकेट प्रोग्राम किया शुरू, आवेदन की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर

21 वर्ष या उससे अधिक आयु के छात्र जिनके पास किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री है, वे इस कार्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं।

छात्र संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट cpe.iimraipur.edu.in पर 15 अक्टूबर तक पंजीकरण कर सकते हैं। (प्रतीकात्मक-आधिकारिक)छात्र संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट cpe.iimraipur.edu.in पर 15 अक्टूबर तक पंजीकरण कर सकते हैं। (प्रतीकात्मक-आधिकारिक)

Santosh Kumar | September 27, 2024 | 06:08 PM IST

नई दिल्ली: भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) रायपुर ने आज यानी 27 सितंबर को उद्यमिता में सर्टिफिकेट प्रोग्राम शुरू करने की घोषणा की है। यह प्रोग्राम 6 नवंबर से शुरू होगा और इसका उद्देश्य इच्छुक उद्यमियों को सफल व्यवसाय शुरू करने और उसे प्रबंधित करने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान प्रदान करना है। संस्थान ने इस प्रोग्राम के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

संस्थान द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 3 महीने का यह गैर-आवासीय कार्यक्रम विशेष रूप से रायपुर के निवासियों को सशक्त बनाने और स्थानीय समुदाय में उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए डिजाइन किया गया है।

Background wave

21 वर्ष या उससे अधिक आयु के छात्र जिनके पास किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री है, वे इस कार्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं। छात्र संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट cpe.iimraipur.edu.in पर 15 अक्टूबर तक पंजीकरण कर सकते हैं।

Also readIIM Ahmedabad vs IIM Lucknow: प्लेसमेंट की दौड़ में कौन-सा संस्थान आगे? जानें NIRF रैंकिंग, आंकड़े, विश्लेषण

नोटिस में कहा गया है कि सत्र अंग्रेजी और हिंदी दोनों में होंगे, जिसमें फील्ड ट्रिप, इंटरैक्टिव प्रदर्शन और दृश्य प्रस्तुतियां शामिल होंगी। प्रतिभागियों को अंततः कानूनी, विनियामक और अनुपालन मानकों का व्यावहारिक ज्ञान और व्यावसायिक विषयों की समझ प्राप्त होगी।

इसके अलावा, कार्यक्रम में प्रस्तुति कौशल, डिजाइन सोच और प्रशिक्षण तकनीकों पर भी सत्र होंगे। कार्यक्रम छात्रों को व्यावहारिक अनुभव और वास्तविक जीवन के केस स्टडीज़ के माध्यम से व्यवसाय सिद्धांतों को बेहतर ढंग से समझने का अवसर देगा।

अन्य उद्यमियों और सलाहकारों से जुड़ने का अवसर प्रतिभागियों को बहुमूल्य जानकारी और प्रेरणा प्रदान करेगा। इच्छुक छात्र पाठ्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी के लिए संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications