IIHMR Delhi: आईआईएचएमआर दिल्ली ने तीन पीजी सर्टिफिकेट प्रोग्राम किए लॉन्च, वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए डिजाइन

एनईपी ओपन डिस्टेंस लर्निंग (ओडीएल) और ऑनलाइन कार्यक्रमों के महत्व पर भी जोर देता है। एआईसीटीई की मंजूरी यह सुनिश्चित करती है कि ये कार्यक्रम अकादमिक उत्कृष्टता के उच्चतम मानकों को पूरा करते हैं और ऑन-कैंपस कार्यक्रमों की गुणवत्ता के बराबर हैं।

एनईपी ओपन डिस्टेंस लर्निंग (ओडीएल) और ऑनलाइन कार्यक्रमों के महत्व पर भी जोर देता है।एनईपी ओपन डिस्टेंस लर्निंग (ओडीएल) और ऑनलाइन कार्यक्रमों के महत्व पर भी जोर देता है।

Saurabh Pandey | July 5, 2024 | 02:02 PM IST

नई दिल्ली : इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ मैनेजमेंट रिसर्च (आईआईएचएमआर) दिल्ली ने एआईसीटीई-अनुमोदित तीन नए ऑनलाइन स्नातकोत्तर (पीजी) सर्टिफिकेट प्रोग्राम लॉन्च किया है। इस कार्यक्रम को स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में विशेष शिक्षा की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है।

उच्च शिक्षा की गुणवत्ता और पहुंच बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय शिक्षा नीति के जनादेश के अनुरूप, आईआईएचएमआर दिल्ली ने तीन पीजी सर्टिफिकेट प्रोग्रामतीन पेश किए हैं। इनमें अस्पताल प्रबंधन में पीजी प्रमाणपत्र (PG Certificate in Hospital Management), रसद और आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन में पीजी प्रमाणपत्रल (PG Certificate in Logistics & Supply Chain Management) और सार्वजनिक स्वास्थ्य वित्तीय प्रबंधन में पीजी प्रमाणपत्र (PG Certificate in Public Health Financial Management) शामिल हैं।

कामकाजी अधिकारियों के लिए डिजाइन

नए ऑनलाइन कार्यक्रम विशेष रूप से कामकाजी अधिकारियों के लिए डिजाइन किए गए हैं, जो उन्हें अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं को बाधित किए बिना अपने करियर को आगे बढ़ाने में मदद करते हैं। प्रौद्योगिकी का लाभ उठाकर, ये कार्यक्रम एक गतिशील शिक्षण वातावरण प्रदान करते हैं। यह दृष्टिकोण गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा को सुलभ, समावेशी और विचारशील, सर्वांगीण और रचनात्मक व्यक्तियों को विकसित करने की दिशा में सक्षम बनाने की राष्ट्रीय शिक्षा नीति की 2020 की दृष्टि के अनुरूप है।

एनईपी ओपन डिस्टेंस लर्निंग (ओडीएल) और ऑनलाइन कार्यक्रमों के महत्व पर भी जोर देता है। एआईसीटीई की मंजूरी यह सुनिश्चित करती है कि ये कार्यक्रम अकादमिक उत्कृष्टता के उच्चतम मानकों को पूरा करते हैं और ऑन-कैंपस कार्यक्रमों की गुणवत्ता के बराबर हैं।

Also read CTET Admit Card 2024 (Out) Live: सीटेट 2024 एडमिट कार्ड ctet.nic.in पर जारी, हॉल टिकट डाउनलोड लिंक जानें

इन कार्यक्रमों का शुभारंभ स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों को सुलभ और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने की आईआईएचएमआर दिल्ली की प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications