CS Professional-Executive Result 2024: आईसीएसआई सीएस प्रोफेशनल, एग्जिक्यूटिव जून रिजल्ट 25 अगस्त को होगा जारी

आईसीएसआई परिणाम घोषित होने के बाद अंकों के सत्यापन के लिए आवेदन करने की विंडो सक्रिय होगी। जो उम्मीदवार अपने अंकों का सत्यापन कराना चाहते हैं, वे प्रति विषय 250 रुपये का भुगतान करके ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन कर सकेंगे।

आईसीएसआई परिणाम घोषित होने के बाद अंकों के सत्यापन के लिए आवेदन करने की विंडो सक्रिय होगी। (प्रतीकात्मक-शटरस्टॉक)आईसीएसआई परिणाम घोषित होने के बाद अंकों के सत्यापन के लिए आवेदन करने की विंडो सक्रिय होगी। (प्रतीकात्मक-शटरस्टॉक)

Saurabh Pandey | August 22, 2024 | 08:55 PM IST

नई दिल्ली : इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) जून 2024 परीक्षा के लिए सीएस प्रोफेशनल और एग्जिक्यूटिव प्रोग्राम के रिजल्ट 25 अगस्त को आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर घोषित करेगा। आईसीएसआई सीएस प्रोफेशनल और एग्जिक्यूटिव कार्यक्रमों के परिणाम 2017 और 2022 दोनों पाठ्यक्रम के लिए घोषित किए जाएंगे।

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आईसीएसआई जून 2024 परीक्षा के लिए सीएस प्रोफेशनल प्रोग्राम का परिणाम 25 अगस्त को सुबह 11 बजे जारी करेगा, जबकि कार्यकारी कार्यक्रम का परिणाम उसी दिन दोपहर 2 बजे जारी किया जाएगा।

Background wave

आईसीएसआई सीएस प्रोफेशनल और एग्जिक्यूटिव जून रिजल्ट 2024 विषय-वार अंकों के विवरण के साथ डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा।

एग्जिक्यूटिव कार्यक्रम परीक्षा का औपचारिक ई-परिणाम-सह-अंक विवरण परिणाम की घोषणा के तुरंत बाद संस्थान की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। उम्मीदवार इसे डाउनलोड कर सकेंगे। परिणाम-सह-अंक विवरण की कोई फिजिकल प्रति जारी नहीं की जाएगी।

व्यावसायिक कार्यक्रम परीक्षा के लिए परिणाम-सह-अंक विवरण परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद सभी उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत पते पर भेज दिया जाएगा। यदि कोई उम्मीदवार परिणाम घोषित होने के 30 दिनों के भीतर परिणाम-सह-अंक विवरण की भौतिक प्रति प्राप्त करने में विफल रहता है, तो उन्हें विवरण के साथ ICSO से Exam@icsi.edu पर संपर्क करना होगा।

ICSI CS Executive,Professional Results: डाउनलोड का तरीका

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाएं।
  • होमपेज पर सीएस रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर डालें।
  • सीएस परीक्षा परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • सीएस प्रोफेशनल और एग्जिक्यूटिव 2024 परीक्षा स्कोरकार्ड डाउनलोड करें।

Also read ICMAI CMA June 2024 Result: आईसीएमएआई सीएमए इंटर, फाइनल जून रिजल्ट कल icmai.in पर होगा जारी

ICSI CS Executive, Professional Results: अंक सत्यापन

आईसीएसआई परिणाम घोषित होने के बाद अंकों के सत्यापन के लिए आवेदन करने की विंडो सक्रिय होगी। जो उम्मीदवार अपने अंकों का सत्यापन कराना चाहते हैं, वे प्रति विषय 250 रुपये का भुगतान करके ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन कर सकेंगे।

आईसीएसआई सीएस प्रोफेशनल और एग्जिक्यूटिव कार्यक्रमों (पाठ्यक्रम 2017 और पाठ्यक्रम 2022) के लिए अगली परीक्षा 21 से 30 दिसंबर तक आयोजित होने वाली है। इसके लिए आवेदन विंडो 26 अगस्त को खुलेगी।

[

विशेष समाचार

]

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications