IBPS RRB Recruitment 2024: आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क, पीओ के विभिन्न पदों पर निकली भर्ती; कल से करें आवेदन

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क, पीओ भर्ती 2024 के तहत उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ibps.in ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क, पीओ भर्ती 2024 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 जुलाई है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क, पीओ भर्ती 2024 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 जुलाई है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Abhay Pratap Singh | June 6, 2024 | 04:31 PM IST

नई दिल्ली: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) में क्लर्क और पीओ के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। शेड्यूल के अनुसार, आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क, पीओ पंजीकरण प्रक्रिया कल यानी 7 जून से शुरू होगी।

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क, पीओ भर्ती 2024 के तहत आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर ऑनलाइन माध्यम में आवेदन कर सकेंगे। आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क, पीओ भर्ती के तहत आवेदन की अंतिम तिथि 27 जुलाई 2024 तय की गई है।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में ग्रुप ए-ऑफिसर (स्केल 1, 2 व 3) और ग्रुप बी ऑफिस असिस्टेंट (बहुउद्देशीय) के पदों को भरा जाएगा। आईबीपीएस आरआरबी भर्ती 2024 के तहत रजिस्ट्रेशन करने वाले कैंडिडेट अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Also readPNB SO Result 2024: पीएनबी एसओ परिणाम pnbindia.in पर जारी; यहां देखें शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों की पीडीएफ

आईबीपीएस आरआरबी भर्ती प्रक्रिया के तहत तीन चरणों प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार को शामिल किया गया है। क्लर्क के पद पर उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा, जबकि पीओ के पद पर कैंडिडेट का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार प्रक्रिया के आधार पर होगा।

आईबीपीएस आरआरबी पीओ क्लर्क भर्ती 2024 के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। पद के अनुसार कैंडिडेट से आयुसीमा अलग-अलग मांगी गई है। इसके अलावा, रिजर्व कैटेगरी के आवेदकों को नियमानुसार अधिकतम आयुसीमा में छूट दी जाएगी।

IBPS RRB Exam 2024: परीक्षा कार्यक्रम

शेड्यूल के अनुसार, आईबीपीएस पीओ, क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 3, 4, 10, 17 और 18 अगस्त को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। वहीं, पीओ मुख्य परीक्षा 29 सितंबर को और क्लर्क मुख्य परीक्षा 6 अक्टूबर को होगी। अधिकारी ग्रेड 2 और 3 के लिए सिंगल मेन एग्जाम 29 सितंबर को आयोजित की जाएगी। आईबीपीएस आरआरबी 2024 पीईटी एडमिट कार्ड अगस्त महीने में जारी किया जाएगा।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications