Haryana NEET UG 2024: हरियाणा नीट यूजी काउंसलिंग राउंड 2 सीट आवंटन रिजल्ट uhsrugcounselling.com पर जारी

हरियाणा एमबीबीएस और बीडीएस प्रवेश नीट यूजी परीक्षा में प्राप्त क्वालीफाइंग अंक के आधार पर निर्धारित किए जाएंगे। उम्मीदवारों को ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया के दौरान अपने पाठ्यक्रम और कॉलेज का चयन सावधानी से करना चाहिए, क्योंकि अंतिम सबमिशन के बाद किसी भी बदलाव की अनुमति नहीं दी जाएगी।

दूसरे दौर के लिए अंतिम सीट आवंटन परिणाम 24 सितंबर को प्रकाशित किए जाएंगे। (प्रतीकात्मक- फ्रीपिक)दूसरे दौर के लिए अंतिम सीट आवंटन परिणाम 24 सितंबर को प्रकाशित किए जाएंगे। (प्रतीकात्मक- फ्रीपिक)

Saurabh Pandey | September 23, 2024 | 08:53 PM IST

नई दिल्ली : चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान विभाग, हरियाणा ने हरियाणा नीट यूजी काउंसलिंग 2024 के लिए दूसरे राउंड के अंतरिम सीट आवंटन परिणाम की घोषणा की है। हरियाणा नीट यूजी काउंसलिंग राउंड 2 में शामिल उम्मीदवार अपना सीट आवंटन पत्र आधिकारिक वेबसाइट uhsrugcounselling.com पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

हरियाणा नीट यूजी सीट आवंटन डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना आवेदन नंबर और जन्मतिथि आधिकारिक वेबसाइट पर दर्ज कर लॉगिन करना होगा। सीट आवंटन पत्र में उम्मीदवार का नाम, निर्दिष्ट संस्थान, आवेदन आईडी, डिग्री, आवंटन कोटा और श्रेणी जैसे विवरण शामिल हैं।

Background wave

Haryana NEET UG 2024: अंतिम सीट आवंटन परिणाम

हरियाणा नीट यूजी काउंसलिंग 2024 के दूसरे दौर के लिए अंतिम सीट आवंटन परिणाम कल यानी 24 सितंबर को जारी किया जाएगा। जिन लोगों को सीट आवंटित की गई हैं, उन्हें 27 सितंबर शाम 5 बजे तक अपेक्षित शुल्क का भुगतान करना होगा।

Haryana NEET UG 2024: काउंसलिंग प्रक्रिया

हरियाणा नीट यूजी काउंसलिंग 2024 दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया 28 सितंबर से 1 अक्टूबर तक होगी। सत्यापन के बाद उम्मीदवार 29 सितंबर से 5 अक्टूबर तक अपने अंतरिम प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवंटित कॉलेज जॉइन करने के लिए अंतिम तिथि 5 अक्टूबर शाम 5 बजे है।

Haryana NEET UG 2024: पंजीकरण शुल्क

हरियाणा अपने मेडिकल कॉलेजों में कुल 2,185 एमबीबीएस सीटें आवंटित करता है। इसके लिए पंजीकरण शुल्क इस प्रकार हैं-

  • अनारक्षित श्रेणी के लिए शुल्क 2,500 रुपये
  • एससी, बीसी, ईडब्ल्यूएस, पीडब्ल्यूडी (हरियाणा उम्मीदवार) के लिए 1,250 रुपये
  • एनआरआई श्रेणी के लिए 10,000 रुपये

इसके अतिरिक्त, निजी चिकित्सा और दंत चिकित्सा संस्थानों, जिनमें निजी विश्वविद्यालय भी शामिल हैं, को काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए प्रति स्वीकृत सीट सुरक्षित करने के लिए 2,000 का प्रोसेसिंग शुल्क जमा करना होगा।

Also read UP NEET PG 2024 Counselling: यूपी नीट पीजी काउंसलिंग राउंड 1 पंजीकरण upneet.gov.in पर शुरू

हरियाणा एमबीबीएस और बीडीएस प्रवेश नीट यूजी परीक्षा में प्राप्त क्वालीफाइंग अंक के आधार पर निर्धारित किए जाएंगे। उम्मीदवारों को ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया के दौरान अपने पाठ्यक्रम और कॉलेज का चयन सावधानी से करना चाहिए, क्योंकि अंतिम सबमिशन के बाद किसी भी बदलाव की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications