UP News: उत्तर प्रदेश में 12-वर्षीय छात्रा के यौन उत्पीड़न के आरोप में सरकारी स्कूल का शिक्षक गिरफ्तार

बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह ने बताया कि आरोपी शिक्षक विनय बाबू को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच जारी है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच जारी है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Press Trust of India | September 9, 2024 | 08:46 PM IST

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के एक सरकारी स्कूल में 12 वर्षीय छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न का गंभीर मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार, शिक्षक विनय बाबू (35) पर कक्षा 5 में पढ़ने वाली छात्रा का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है।

यह घटना सोमवार (9 सितंबर) को सामने आई, जब पीड़िता के परिवार ने शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच जारी है।

Background wave

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि घटना शनिवार को हुई जब शिक्षक ने छात्रा को स्कूल में एक सुनसान जगह पर ले जाकर अपनी गोद में बैठा लिया। उसने उसके साथ दुष्कर्म किया। एसएचओ सचिदानंद पांडे ने बताया कि लड़की किसी तरह भागने में सफल रही।

Also readBadlapur School Case: ठाणे कोर्ट ने यौन शोषण मामले के आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

इसके बाद छात्रा ने अपने परिवार को घटना के बारे में बताया। इसके बाद, परिवार ने पुलिस से संपर्क किया। पांडे ने कहा कि शिकायत के आधार पर, एक प्राथमिकी दर्ज की गई और बाबू को भारतीय न्याय संहिता और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया।

एसएचओ सचिदानंद पांडे ने बताया कि बाबू को सोमवार (9 सितंबर) को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस बीच, जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह ने बताया कि आरोपी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications