DU UG Admission 2024: डीयू यूजी स्पॉट राउंड 1 पंजीकरण आज से admission.uod.ac.in पर शुरू, अंतिम तिथि 19 सितंबर

डीयू यूजी स्पॉट राउंड-1 2024 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 21 सितंबर को घोषित किया जाएगा। परिणाम डाउनलोड करने के लिए लॉगिन क्रेडेंशियल की आवश्यकता होगी।

डीयू यूजी स्पॉट राउंड एडमिशन के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि कल है। (स्त्रोत- आधिकारिक 'एक्स'/डीयू)

Abhay Pratap Singh | September 18, 2024 | 08:54 AM IST

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) आज यानी 18 सितंबर को सुबह 10 बजे से स्नातक (UG) कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए डीयू यूजी स्पॉट राउंड 1 काउंसलिंग पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाकर अंतिम तिथि या उससे पहले डीयू यूजी स्पॉट राउंड एडमिशन 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी आज ही डीयू यूजी 2024 स्पॉट एडमिशन के लिए रिक्त सीटों की सूची भी जारी करेगी। विश्वविद्यालय ने बताया कि, 15 सितंबर तक कुल 72,263 दाखिले हो चुके हैं। जिन उम्मीदवारों ने CSAS UG 2024 के लिए आवेदन किया था, लेकिन उन्हें सीट नहीं मिली, वे डीयू यूजी स्पॉट राउंड काउंसलिंग प्रक्रिया 2024 में भाग ले सकते हैं।

डीयू यूजी स्पॉट राउंड एडमिशन नोटिस के अनुसार, सीट आवंटित उम्मीदवारों को 22 सितंबर तक प्रस्ताव स्वीकार करना होगा। कॉलेज 21 सितंबर से 23 सितंबर के बीच आवेदनों का सत्यापन और अनुमोदन करेंगे। स्पॉट राउंड के लिए ऑनलाइन स्वीकृति शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि 24 सितंबर शाम 4:59 बजे तक है।

Also read DU NCWEB Special Cut-off 2024: डीयू एनसीवेब एडमिशन के लिए स्पेशल कट-ऑफ लिस्ट जारी, du.ac.in पर करें चेक

इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी कल यानी 19 सितंबर की रात 11:59 बजे तक दिल्ली यूनिवर्सिटी स्पॉट राउंड 1 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। डीयू यूजी स्पॉट राउंड 2024 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 21 सितंबर को दोपहर 3 बजे घोषित किया जाएगा। उम्मीदवारों को DU UG सीट अलॉटमेंट लेटर 2024 डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की आवश्यकता होगी।

डीयू यूजी स्पॉट एडमिशन राउंड 2024 के लिए पात्र होने वाले उम्मीदवारों को अपने डैशबोर्ड पर 'स्पॉट एडमिशन' विकल्प का चयन करना होगा। इसके अतिरिक्त, वे अपनी श्रेणी और सीटों की उपलब्धता के आधार पर एक कार्यक्रम और कॉलेज संयोजन चुनने में सक्षम होंगे।

नोटिस में बताया गया कि उम्मीदवारों को स्पॉट राउंड में आवंटित सीट पर प्रवेश लेना अनिवार्य होगा। सीट अपग्रेड करने या वापस लेने का कोई विकल्प नहीं है। स्पॉट एडमिशन राउंड में आवंटित सीट को स्वीकार करने में विफल रहने पर उम्मीदवार की UoD में प्रवेश की पात्रता समाप्त हो जाएगी और वह सीएसएएस (यूजी)-2024 से बाहर हो जाएगा।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]