Delhi Schools Bomb Threat: दिल्ली-नोएडा के 11 बड़े स्कूलों को धमकी भरा ईमेल, बम से उड़ाने की साजिश, जांच जारी

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कल से कई जगहों से ईमेल मिले हैं। अधिकारियों द्वारा मामले की जांच जारी है।

नोएडा के डीपीएस स्कूल को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)नोएडा के डीपीएस स्कूल को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Santosh Kumar | May 1, 2024 | 09:48 AM IST

नई दिल्ली: दिल्ली-नोएडा के 11 बड़े स्कूलों में धमकी भरे ईमेल की खबर सामने आ रही है। इसमें कहा गया है कि इन स्कूलों में बम रखे गए हैं। खबर से स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया है, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, धमकी भरे ईमेल का आईपी एड्रेस विदेशी लग रहा है, हालांकि अभी मेल भेजने वाले की पुष्टि नहीं हुई है। ।

जानकारी के मुताबिक, धमकी भरे ईमेल नोएडा के डीपीएस के अलावा द्वारका के डीपीएस, मयूर विहार के मदर मैरी स्कूल और नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल जैसे हाई प्रोफाइल स्कूलों को भेजे गए हैं। इसके बाद सुबह 6 बजे से दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। पूरे स्कूल को खाली कराकर तलाशी ली जा रही है। बम की धमकी मिलने के बाद नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल को भी खाली करा लिया गया।

Background wave

इन स्कूलों को मिले धमकी भरे मेल

धमकी भरे ईमेल में वसंत कुंज और रोहिणी का डीपीएस स्कूल, दक्षिण पश्चिम दिल्ली का डीएवी स्कूल, पूर्वी दिल्ली का डीएवी स्कूल, पीतमपुरा का डीएवी स्कूल, नई दिल्ली का संस्कृति स्कूल, मयूर विहार का मदर मैरी स्कूल, पुष्प विहार का एमिटी स्कूल, नजफगढ़ का ग्रीन वैली स्कूल शामिल हैं।

नोएडा डीपीएस स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि नोएडा डीपीएस स्कूल को ईमेल मिला है जिसमें बम की धमकी दी गई है। एहतियात के तौर पर हमने छात्रों को तुरंत घर भेज दिया है। वहीं सुबह 4.30 बजे पुष्प विहार स्थित एमिटी स्कूल को भी धमकी भरा ईमेल भेजा गया, जिसमें कहा गया कि स्कूल में बम रखा गया है।

Also readDPS Bomb Threat: दिल्ली के आरके पुरम स्थित निजी स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी, सर्च ऑपरेशन जारी

ईमेल का आईपी एड्रेस विदेशी!

दिल्ली पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के कई स्कूलों को बम की धमकी वाले ईमेल का आईपी एड्रेस देश के बाहर के किसी व्यक्ति का बताया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कल से कई जगहों से ईमेल मिले हैं। इस ईमेल में कोई डेटलाइन नहीं है। एक ही ईमेल कई स्थानों पर भेजा गया है।

बता दें कि इसी तरह के धमकी भरे ईमेल अक्सर दिल्ली के स्कूलों को भेजे जाते रहे हैं। फरवरी महीने में दिल्ली के आरकेपुरम स्थित डीपीएस स्कूल के प्रिंसिपल को भी ऐसा ही ईमेल भेजा गया था। इसी तरह का एक ईमेल फरवरी में साकेत स्थित एमिटी स्कूल को भी भेजा गया था। इस ईमेल में स्कूल की ओर से पैसे भी मांगे गए थे।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications