CSAB Supernumerary Schedule 2024: सीएसएबी सुपरन्‍यूमरेरी राउंड शेड्यूल csab.nic.in पर जारी, पंजीकरण तिथि जानें

दस्तावेज अपलोड, अतिरिक्त सीट स्वीकृति शुल्क भुगतान और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन सत्यापन की तिथि 20 अगस्त से 22 अगस्त तक है।

सीएसएबी सुपरन्यूमरेरी राउंड काउंसलिंग 16 अगस्त से शुरू। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Abhay Pratap Singh | August 4, 2024 | 11:12 AM IST

नई दिल्ली: सेंट्रल सीट एलोकेशन बोर्ड (CSAB) ने सीएसएबी 2024 सुपरन्यूमरेरी राउंड शेड्यूल जारी कर दिया है। योग्य उम्मीदवारों के लिए रजिस्ट्रेशन और चॉइस-फिलिंग प्रक्रिया 16 अगस्त से शुरू होगी। कैंडिडेट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट csab.nic.in पर जाकर काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे।

सीएसएबी सुपरन्‍यूमरेरी राउंड शेड्यूल के अनुसार, काउंसलिंग के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 19 अगस्त तय की गई है। पंजीकरण प्रक्रिया समाप्त होने के बाद सुपरन्यूमेरी राउंड के लिए सीट आवंटन परिणाम 20 अगस्त 2024 को घोषित किया जाएगा।

आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया कि, “प्रवेश संस्थान द्वारा फिजिकल रिपोर्टिंग के दौरान दिव्यांग उम्मीदवारों का भौतिक सत्यापन अनिवार्य है।”

दस्तावेज अपलोड, अतिरिक्त सीट स्वीकृति शुल्क (SSAF) भुगतान और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन सत्यापन की तिथि 20 अगस्त से 22 अगस्त तक है। प्रश्नों का उत्तर देने की अंतिम तिथि 23 अगस्त है। सीएसएबी 2024 अतिरिक्त राउंड के माध्यम से अपनी सीट की पुष्टि करने वाले सभी अभ्यर्थियों को आवंटित संस्थानों में 24 अगस्त से 27 अगस्त तक फिजिकल रिपोर्टिंग करनी होगी।

Also read CSAB Counselling 2024: सीएसएबी स्पेशल राउंड रजिस्ट्रेशन, भुगतान की तिथि बढ़ी, च्वाइस फिलिंग 4 अगस्त तक

सुपरन्यूमरेरी राउंड में सीट आवंटित उम्मीदवारों को सुपरन्यूमरेरी सीट स्वीकृति शुल्क (SSAF) का भुगतान करना होगा, जिसमें 5,000 रुपये का गैर-वापसी योग्य CSAB प्रोसेसिंग शुल्क शामिल है।

अधिसूचना में कहा गया कि, “JoSAA-2024 या CSAB-2024 स्पेशल राउंड के दौरान जमा किया गया कोई भी शुल्क JoSAA और CSAB स्पेशल राउंड के लागू शुल्कों में कटौती के बाद CSAB2024 SSAF में समायोजित किया जाएगा।”

सीएसएबी-सुपरन्यूमेरी राउंड सीएसएबी-स्पेशल राउंड के पूरा होने के बाद शुरू होगा। अधिक संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार सीएसएबी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

सीएसएबी-सुपरन्यूमरेरी राउंड की काउंसलिंग जेईई (मेन) रैंक के आधार पर तीन कॉलेजों एनआईटी कालीकट, एनआईटी दुर्गापुर और एसवीएनआईटी सूरत में सुपरन्यूमरेरी सीटों पर दाखिले के लिए आयोजित की जाएगी। यह राउंड विशेष रूप से अंडमान और निकोबार, लक्षद्वीप, दमन और दीव तथा दादरा और नगर हवेली के केंद्र शासित प्रदेशों के उम्मीदवारों के लिए है।

[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]