IIT Indore Bomb Threat: आईआईटी इंदौर के केंद्रीय विद्यालय को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

स्कूल को भेजा गया ई-मेल पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के नाम से बनी आईडी से भेजा गया है।

स्कूल प्रबंधन ने शनिवार सुबह सिमरोल थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। (इमेज-आधिकारिक)स्कूल प्रबंधन ने शनिवार सुबह सिमरोल थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। (इमेज-आधिकारिक)

Press Trust of India | July 20, 2024 | 05:49 PM IST

नई दिल्ली: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) इंदौर के परिसर में स्थित केंद्रीय विद्यालय को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। ईमेल में कहा गया है कि स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त को स्कूल को उड़ा दिया जाएगा। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। खबर है कि आईआईटी परिसर स्थित पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय को शुक्रवार शाम एक ई-मेल मिला।

स्कूल प्रबंधन ने शनिवार सुबह सिमरोल थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। डीएसपी (मुख्यालय) उमाकांत चौधरी ने बताया कि सिमरोल थाने को स्कूल प्रबंधन की ओर से शिकायत मिली है। स्कूल को भेजा गया ई-मेल पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के नाम से बनी आईडी से भेजा गया है।

Background wave

यह धमकी भरा मेल स्कूल के आधिकारिक ई-मेल एड्रेस पर मिला है। ई-मेल भेजने वाले ने धमकी दी है कि 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) को स्कूल परिसर को बम से उड़ा दिया जाएगा। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Also readBomb Threat DU Colleges: डीयू के 12 कॉलेजों को मिली बम से उड़ाने की धमकी; विदेश मंत्री का कार्यक्रम रद्द

सिमरोल थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि हमें लिखित शिकायत मिली है और हमारी टीम मामले की जांच कर रही है। बता दें कि इससे पहले मई महीने में डीयू के 12 बड़े कॉलेजों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। खबर फैलते ही कॉलेज कैंपस में हड़कंप मच गया था। हालांकि बम की धमकी के बाद सघन तलाशी के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

मई में ही दिल्ली-एनसीआर के करीब 200 स्कूलों को ईमेल के जरिए बम की झूठी धमकियाँ मिली थीं, जिससे अभिभावकों और छात्रों में काफी दहशत फैल गई थी और अधिकारियों को कक्षाएं स्थगित करनी पड़ी थीं।

स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले फर्जी कॉल और ईमेल के मुद्दे पर शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने दिल्ली उच्च न्यायालय में हलफनामा दायर कर कहा था कि स्कूलों में सुरक्षा को लेकर उसकी नीति बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications