AICTE ने लॉन्च किया करियर पोर्टल, 12,000 से ज्यादा कॉलेजों के 30 लाख छात्रों को होगा फायदा

एआईसीटीई के करियर पोर्टल का उद्देश्य फ्रेशर्स और नौकरी चाहने वालों को भारत और विदेश दोनों में नौकरियों और इंटर्नशिप के अवसरों तक पहुंचने में मदद करना है।

एआईसीटीई ने बताया कि apna.co से 5 लाख से अधिक रिक्रूटर्स जुड़े हुए हैं। (इमेज-आधिकारिक)एआईसीटीई ने बताया कि apna.co से 5 लाख से अधिक रिक्रूटर्स जुड़े हुए हैं। (इमेज-आधिकारिक)

Santosh Kumar | April 25, 2024 | 03:45 PM IST

नई दिल्ली: अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) ने इंजीनियरिंग छात्रों के लिए करियर के अवसरों के लिए एक नई पहल शुरू की है। इस पहल से लाखों छात्रों को अपने भविष्य का परिदृश्य बदलने का सुनहरा अवसर मिलेगा। एआईसीटीई ने प्रमुख जॉब और प्रोफेशनल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म apna.co के साथ संयुक्त रूप से करियर पोर्टल' लॉन्च किया है।

एआईसीटीई और apna.co की इस पहल से परिषद से संबद्ध 12,000 से अधिक कॉलेजों के 30 लाख से अधिक छात्रों को लाभ होगा। एआईसीटीई करियर पोर्टल 30 अप्रैल को लाइव होगा। इसका उद्देश्य नए लोगों और नौकरी चाहने वालों को भारत और विदेश दोनों में नौकरियों और इंटर्नशिप के अवसरों तक पहुंचने में मदद करना है।

काउंसिल ने कहा, यह एआई रिज्यूमे बिल्डिंग, रीयल-टाइम जॉब अलर्ट और सामुदायिक जुड़ाव जैसे आवश्यक करियर नियोजन उपकरण भी प्रदान करता है। परिषद ने बताया कि 5 लाख से अधिक रिक्रूटर्स apna.co से जुड़े हैं और लगभग 50% नौकरियां नए लोगों को स्वीकार करती हैं।

Also readAICTE VANI Scheme: एआईसीटीई 'वाणी योजना' शुरू, 12 क्षेत्रीय भाषाओं में तकनीकी शिक्षा के लिए होंगे सेमिनार

सिलिकॉन वैली की यात्रा की पेशकश

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इस गहन अनुभव में सिलिकॉन वैली, यूएसए की पूरी तरह से प्रायोजित यात्रा शामिल है, जहां छात्र Google, Apple और Microsoft जैसी प्रसिद्ध कंपनियों के उद्योग जगत के नेताओं से सीधे जुड़ेंगे। इसके अतिरिक्त, एआईसीटीई करियर पोर्टल कॉलेजों को 'परिणाम डैशबोर्ड' जैसे परिवर्तनकारी उपकरणों से भी लैस करता है।

लॉन्च इवेंट के दौरान, टीजी सीतारम ने कहा, “apna.co के साथ सहयोग महत्वपूर्ण रोजगार चुनौतियों का समाधान करते हुए सरकार और स्टार्टअप के बीच एक महत्वपूर्ण साझेदारी का प्रतीक है। एकजुट होकर, हम न केवल छात्रों को आवश्यक कौशल विकसित करने के लिए सशक्त बना रहे हैं बल्कि राष्ट्रीय और वैश्विक रोजगार अवसरों के व्यापक स्पेक्ट्रम तक उनकी पहुंच को भी सुविधाजनक बना रहे हैं।"

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications