दिल्ली में कॉलेज छात्र से 19 लाख की जबरन वसूली, 3 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज

शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने उसे लगभग आधे घंटे तक पीटा। उन्होंने कहा कि आरोपी पुलिसकर्मियों ने उन्हें छोड़ने के लिए कथित तौर पर 25 लाख रुपये की मांग की।

अधिकारी ने बताया कि एक प्राथमिकी दर्ज की गई और आगे की जांच चल रही है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)अधिकारी ने बताया कि एक प्राथमिकी दर्ज की गई और आगे की जांच चल रही है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Press Trust of India | July 25, 2024 | 12:36 PM IST

नई दिल्ली: दिल्ली में एक कॉलेज छात्र से 19 लाख रुपये की जबरन वसूली करने के आरोप में एक सब-इंस्पेक्टर रैंक के पुलिस अधिकारी समेत 3 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अधिकारियों ने बुधवार (24 जुलाई) को मीडिया को बताया कि इन पुलिसकर्मियों ने छात्र को फर्जी ओटीपी धोखाधड़ी में फंसाने की धमकी देकर उससे पैसे ऐंठे।

उन्होंने बताया, "पिछले सप्ताह तीन पुलिसकर्मियों सब-इंस्पेक्टर बृजेश रेढू और हेड कांस्टेबल सतीश कुमार और अनिल यादव के खिलाफ जबरन वसूली और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिसकर्मी पश्चिमी दिल्ली के हरि नगर स्थित साइबर पुलिस थाने में तैनात हैं।"

Background wave

शिकायत के अनुसार, यह घटना पिछले साल मार्च में हुई थी जब शिकायतकर्ता को उसकी ऑनलाइन डिलीवरी कंपनी द्वारा कथित धोखाधड़ी के मामले में हरि नगर के साइबर पुलिस स्टेशन बुलाया गया था। पीड़ित ने अपनी शिकायत में कहा कि वह अपने भाई और एक दोस्त के साथ पुलिस स्टेशन गया था, जहां आरोपी पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर उन्हें फर्जी ओटीपी धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार करने की धमकी दी।

शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने उसे लगभग आधे घंटे तक पीटा। उन्होंने कहा कि आरोपी पुलिसकर्मियों ने उन्हें छोड़ने के लिए कथित तौर पर 25 लाख रुपये की मांग की। अगले दिन जब शिकायतकर्ता के पिता ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई तो पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर उनसे पैसे मांगे।

पीड़ित ने अपनी मां और भाई के क्रेडिट और डेबिट कार्ड से करीब 19.5 लाख रुपये एकत्र किए और उन्हें दिए। एक अधिकारी ने बताया कि सतर्कता जांच शुरू की गई और बाद में एक प्राथमिकी दर्ज की गई और आगे की जांच चल रही है। पुलिस ने कहा कि धोखाधड़ी के मामले की भी जांच की जा रही है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications