SSC GD Constable Exam 2025: एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2025 का नोटिफिकेशन आज होगा जारी

एसएससी जीडी कांस्टेबल पद पर चयनित उम्मीदवारों को पे लेवल-3 के तहत 21,700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये तक का मासिक वेतन दिया जाएगा।

एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा जनवरी-फरवरी 2025 में आयोजित की जाएगी। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Abhay Pratap Singh | August 27, 2024 | 02:14 PM IST

नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) आज यानी 27 अगस्त को CAPFs, NIA, SSF में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) और असम राइफल्स में राइफलमैन (GD) के पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी कर सकता है। कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर एसएससी जीडी कांस्टेबल 2025 नोटिफिकेशन की जांच कर सकेंगे।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPFs), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA), विशेष सुरक्षा बल (SSF) और असम राइफल्स में राइफलमैन (GD) के पदों को भरा जाएगा। हालांकि, आयोग ने अभी तक एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2025 अधिसूचना जारी करने की तिथि की घोषणा नहीं की है।

एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2025 के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर पंजीकरण करना होगा। एसएससी जीडी कांस्टेबल 2025 परीक्षा जनवरी या फरवरी 2025 में आयोजित होगी। एसएससी जीडी भर्ती से संबंधित नवीनतम अपडेट के लिए कैंडिडेट आयोग की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Also read SSC Stenographer Recruitment 2024: एसएससी स्टेनोग्राफर आवेदन फॉर्म में आज से करें सुधार, कुल रिक्तियां जानें

एसएससी जीडी कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10 (मैट्रिक) की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इन पदों के लिए आवेदकों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 23 वर्ष होनी चाहिए। रिजर्व कैटेगरी के आवेदकों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2025 के माध्यम से उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) आयोजित किया जाएगा। एसएससी जीडी कांस्टेबल पद पर चयनित उम्मीदवारों को पे लेवल-3 के तहत 21,700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये तक का मासिक वेतन दिया जाएगा।

SSC GD Constable Exam 2025: आवेदन कैसे करें?

उम्मीदवार एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2025 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद नीचे बताए गए चरणों का पालन करके आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं:

  • स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एसएससी) की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर उपलब्ध ‘लॉगिन’ सेक्शन के नीचे “Register Now” विकल्प पर क्लिक करें।
  • अपनी पंजीकरण आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके एसएससी साइट पर लॉगिन करें।
  • इसके बाद “आवेदन करें” लिंक पर क्लिक करें और “जीडी कांस्टेबल” परीक्षा का चयन करें।
  • उम्मीदवार आवेदन पत्र भरें और फोटो व हस्ताक्षर को स्कैन करके अपलोड करें।
  • आवश्यक आवेदन शुल्क का भुगतान करें और आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें।
[

विशेष समाचार

]
[

नवीनतम शिक्षा समाचार

]