Simultala Awasiya Vidyalaya Admit Card 2025: सिमुलतला आवासीय विद्यालय कक्षा 6 एंट्रेंस टेस्ट एडमिट कार्ड जारी

सिमुलतला प्रवेश परीक्षा शेड्यूल के अनुसार, बिहार एसएवी प्रारंभिक परीक्षा 18 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे से 3:30 बजे तक आयोजित की जाएगी।

सिमुलतला प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा पास छात्र ही मुख्य परीक्षा में उपस्थित होंगे। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)सिमुलतला प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा पास छात्र ही मुख्य परीक्षा में उपस्थित होंगे। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Abhay Pratap Singh | October 7, 2024 | 03:48 PM IST

नई दिल्ली: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने आज यानी 7 अक्टूबर को सिमुलतला आवासीय विद्यालय कक्षा 6 प्री-प्रीलिमनरी एंट्रेंस टेस्ट 2025 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। पंजीकृत छात्र या उनके अभिभावक बीएसईबी की ऑफिशियल वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाकर सिमुलतला आवासीय विद्यालय एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

बीएसईबी सिमुलतला कक्षा 6 एडमिट कार्ड 2025 पर परीक्षा केंद्र का विवरण, रोल नंबर, परीक्षा तिथि और समय, अभ्यर्थी का नाम, अभ्यर्थी की फोटो और परीक्षा के दिन के निर्देश सहित अन्य विवरण दिए गए हैं। सिमुलतला आवासीय विद्यालय एडमिट कार्ड में किसी भी तरह की गलती होने पर छात्रों को तुरंत बोर्ड से संपर्क करना चाहिए।

Background wave

बिहार सिमुलतला एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे मोबाइल नंबर और पासवर्ड की आश्यकता होगी। सिमुलतला प्रवेश परीक्षा शेड्यूल के अनुसार, बिहार एसएवी प्रारंभिक परीक्षा 18 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे से 3:30 बजे तक एक ही पाली में आयोजित की जाएगी।

Also readAttack on Students: बिहार पुलिस ने पत्र लिखकर पश्चिम बंगाल में छात्रों के लिए सुरक्षा की मांग की

नोटिस के अनुसार, प्रीलिम्स एग्जाम में सफल उम्मीदवारों को ही मेन्स एग्जाम के लिए आमंत्रित किया जाएगा। मुख्य परीक्षा 20 दिसंबर 2024 को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 1:30 बजे से शाम 4 बजे तक होगा।

BSEB Simultala Class 6 Admit Card: परीक्षा पैटर्न

सिमुलतला कक्षा 6 के लिए प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा कुल 150 अंकों के लिए आयोजित की जाएगी। जिसमें, हिंदी से 30 अंक, विज्ञान से 25 अंक, गणित से 40 अंक, सामाजिक विज्ञान से 25 अंक और अंग्रेजी से 30 अंकों के बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। मुख्य परीक्षा दो पेपर में 150-150 अंकों के लिए आयोजित किया जाएगा।

BSEB Simultala Admission 2024: कैसे डाउनलोड करें?

निम्नलिखित चरणों का पालन करके आसानी से बीएसईबी सिमुलतला आवासीय एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं:

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाएं।
  • होमपेज पर एडमिट कार्ड से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद, मोबाइल नंबर, पासवर्ड व दिया गया कोड हल करने के बाद सर्च पर क्लिक करें।
  • अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा, जहां से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications