MP School News: मध्य प्रदेश में टीकाकरण के बाद 4 स्कूली छात्राएं अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

अधिकारी ने बताया कि चारों छात्राओं को पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया और बाद में जिला अस्पताल भेज दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, स्कूल में 8 अगस्त से टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)मिली जानकारी के अनुसार, स्कूल में 8 अगस्त से टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Press Trust of India | August 30, 2024 | 04:05 PM IST

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के भिंड जिले के एक स्कूल में टीकाकरण कार्यक्रम के दौरान 4 स्कूली छात्राओं की अचानक तबीयत बिगड़ने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक स्कूल में टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था, जहां टीका लगने के बाद बेचैनी की शिकायत के बाद 4 छात्राओं को स्थानीय जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अधिकारी ने आज, 30 अगस्त को समाचार एजेंसी पीटीआई से यह खबर साझा की। जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. शिवराम सिंह कुशवाह ने पीटीआई को बताया कि गुरुवार को क्यारीपुरा क्षेत्र के एक सरकारी हाई स्कूल में 16 वर्षीय लड़कियों को टिटनेस और डिप्थीरिया के टीके लगाए गए थे।

Background wave

उन्होंने आगे बताया कि टीका लगने के बाद इन छात्राओं ने बेचैनी और चक्कर आने की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टर ने आगे बताया कि छात्राओं की हालत अब ठीक है और एक छात्रा को जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

Also readMP News: एमपी के स्कूलों में 'जय हिंद' से होगी पढ़ाई की शुरुआत, बीजेपी सरकार के मंत्री का आदेश

मिली जानकारी के अनुसार, स्कूल में 8 अगस्त से टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा है। अधिकारी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में कम से कम 35 छात्राओं को टीका लगाया गया है। उन्होंने बताया कि चारों छात्राओं को पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया और बाद में जिला अस्पताल भेज दिया गया।

सीएमएचओ शिवराम कुशवाह ने बताया, "स्वास्थ्य विभाग सभी सरकारी स्कूलों में टीकाकरण अभियान चला रहा है। इस अभियान के तहत बच्चों को डिप्थीरिया और टिटनेस से बचाव के टीके लगाए जा रहे हैं।" उन्होंने यह भी बताया कि कुछ छात्राएं टीका लगवाने से पहले खाली पेट थीं, जिसकी वजह से उन्हें परेशानी हुई।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications