MH Nursing CET Answer Key 2024: एमएच नर्सिंग सीईटी उत्तर कुंजी कल होगी जारी, चुनौती दर्ज कराने का मिलेगा मौका

एमएच नर्सिंग सीईटी प्रोविजनल आंसर की 2024 के विरुद्ध प्रति प्रश्न 1,000 रुपये शुल्क का भुगतान कर आपत्तियां दर्ज करा सकेंगे।

बीएससी नर्सिंग कार्यक्रम में प्रवेश के लिए 6 मई को नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 2024 आयोजित की गई थी। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)बीएससी नर्सिंग कार्यक्रम में प्रवेश के लिए 6 मई को नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 2024 आयोजित की गई थी। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Abhay Pratap Singh | June 6, 2024 | 10:29 PM IST

नई दिल्ली: महाराष्ट्र राज्य कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल द्वारा कल यानी 7 जून को एमएच नर्सिंग सीईटी 2024 आंसर की जारी की जाएगी। आंसर की के साथ ही सीईटी सेल रिस्पॉन्स शीट और प्रश्न पत्र भी जारी करेगा। आधिकारिक घोषणा के बाद उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर जाकर एमएच नर्सिंग आंसर की 2024 देख सकेंगे।

एमएच नर्सिंग सीईटी 2024 उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए परीक्षा में उपस्थित उम्मीदवार अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग कर सकते हैं। उम्मीदवारों को एमएच नर्सिंग सीईटी प्रोविजनल उत्तर कुंजी 2024 के खिलाफ चुनौती दर्ज कराने का मौका भी दिया जाएगा।

Background wave

आवेदक 9 जून तक प्रोविजनल आंसर की के खिलाफ आपत्तियां दर्ज करा सकेंगे। उम्मीदवारों को शिकायत दर्ज कराने के लिए प्रति प्रश्न 1,000 रुपये शुल्क का भी भुगतान करना होगा। कैंडिडेट डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन शुल्क का भुगतान कर सकेंगे।

Also readMAH MHMCT, BHMCT CET 2024: एमएएच एमएचएमसीटी, बीएचएमसीटी सीईटी के लिए आपत्ति विंडो खुली, लास्ट डेट 8 जून

सीईटी सेल ने सूचना में कहा कि, “उम्मीदवारों से समय सीमा के भीतर प्राप्त केवल सफल भुगतान वाली आपत्तियों पर ही समीक्षा के लिए विचार किया जाएगा। इसके अलावा, ई-मेल या किसी अन्य माध्यम से प्राप्त प्रश्नों और उत्तरों के बारे में अभ्यावेदन/शिकायतों पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।”

नोटिस में आगे कहा गया कि, प्राप्त आपत्तियों की जांच विषय विशेषज्ञ द्वारा की जाएगी। जिसके बाद जारी अंतिम उत्तर कुंजी के आधार पर एमएच नर्सिंग सीईटी 2024 परिणाम घोषित किया जाएगा। परीक्षा कुल 100 अंकों के लिए आयोजित की गई थी। कैंडिडेट को प्रत्येक प्रश्न के लिए एक अंक दिया जाएगा। एमएच नर्सिंग सीईटी परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान नहीं है।

महाराष्ट्र के मेडिकल कॉलेजों द्वारा संचालित बीएससी नर्सिंग कार्यक्रम में प्रवेश के लिए 6 मई को नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 2024 आयोजित की गई थी। एमएच नर्सिंग एंट्रेंस एग्जाम 2024 से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार सीईटी सेल की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications