Maharashtra News: भिवंडी में 800 रुपये की रिश्वत लेते स्कूल प्रिंसिपल और क्लर्क गिरफ्तार, जानें मामला

माता-पिता की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एसीबी ने 3 सितंबर को क्लर्क को उस समय गिरफ्तार किया जब वह शिकायतकर्ता से पैसे ले रहा था।

अधिकारी ने बताया कि प्रिंसिपल को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)अधिकारी ने बताया कि प्रिंसिपल को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Press Trust of India | September 4, 2024 | 06:04 PM IST

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी शहर में निजी स्कूल की प्रिंसिपल और एक क्लर्क को 800 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बुधवार, 4 सितंबर को यह जानकारी दी। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारी ने बताया कि छात्र को स्कूल छोड़ने का प्रमाण पत्र जारी करने के लिए रिश्वत की मांग की गई थी।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, दोनों आरोपियों ने कथित तौर पर छात्र के लीविंग सर्टिफिकेट की प्रमाणित प्रति जारी करने के लिए 1,000 रुपये की मांग की, लेकिन बाद में छात्र के माता-पिता से 800 रुपये स्वीकार करने पर सहमत हो गए।

Background wave

Also readMaharashtra News: महाराष्ट्र के नांदेड़ में कोचिंग सेंटर में टीचर ने छात्रा से की छेड़छाड़, एफआईआर दर्ज

अभिभावकों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एसीबी ने 3 सितंबर को क्लर्क को उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह शिकायतकर्ता से पैसे ले रहा था। समाचार एजेंसी के अनुसार, अधिकारी ने बताया कि बाद में प्रिंसिपल को भी भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया।

इससे पहले, एक अन्य मामले में, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने महाराष्ट्र के नासिक में कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय के विपणन और निरीक्षण निदेशालय के एक वरिष्ठ विपणन अधिकारी को कथित तौर पर एक लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। अधिकारी ने 3 सितंबर को यह जानकारी दी।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications