KIET: काईट ग्रुप ने अमेरिका में उच्च शिक्षा पर आयोजित की कार्यशाला, लगभग 1000 से अधिक छात्रों ने लिया भाग

राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद द्वारा A+ ग्रेड से मान्यता प्राप्त काईट ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस दिल्ली-एनसीआर के शीर्ष इंजीनियरिंग कॉलेजों में से एक है। यह डॉ. ए.पी.जे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय लखनऊ से संबद्ध एक स्वायत्त संस्थान है और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद द्वारा अनुमोदित है।

यह डॉ. ए.पी.जे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय, लखनऊ से संबद्ध एक स्वायत्त संस्थान है।

Careers360 Connect | October 16, 2024 | 03:58 PM IST

नई दिल्ली : काईट ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ने अमेरिका में उच्च शिक्षा पर एक कार्यशाला आयोजित की। इस कार्यक्रम में छात्रों को सैन होजे स्टेट यूनिवर्सिटी, मिसौरी यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, जॉर्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी और यूनाइटेड स्टेट्स के वॉर्सेस्टर पॉलिटेक्निक इंस्टीट्यूट जैसे प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों से जुड़ने का एक अनूठा अवसर प्रदान किया।

यह कार्यक्रम पीआर और अंतर्राष्ट्रीय संबंध विभाग द्वारा सिंपलएड इंटरनेशनल एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से आयोजित किया गया था। यह संस्था कॉलेजों/विश्वविद्यालयों को विदेशी विश्वविद्यालयों के काउंसलर्स से जोड़ता है, जिससे छात्रों को अमेरिका में उच्च शिक्षा के अवसरों का पता लगाने में मदद मिल सके। इस कार्यक्रम में विभिन्न शाखाओं के लगभग 1000 से अधिक छात्रों ने भाग लिया।

Background wave

कार्यक्रम में शामिल अतिथि

इस कार्यक्रम की शुरुआत आरती और तिलक के साथ अतिथियों के पारंपरिक स्वागत के साथ हुई, जिसके बाद दीप प्रज्ज्वलन समारोह हुआ, जिसमें सिंपलएड के संस्थापक और निदेशक यासिर अंसारी, सिंपलएड के संचालन और बिक्री प्रमुख आर्यन टंडन, अमेरिकी वाणिज्य विभाग प्यूर्टो रिको के राज्यव्यापी निदेशक जोस बर्गोस, केआईईटी के संयुक्त निदेशक डॉ मनोज गोयल, केआईईटी के अकादमिक निदेशक डॉ अनिल अहलावत, केआईईटी के डीन छात्र कल्याण डॉ अनुराग गुप्ता, केआईईटी के पीआर और अंतर्राष्ट्रीय संबंध प्रमुख डॉ प्रीति चितकारा और विदेशी विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

डॉ प्रीति चिटकारा ने अपने स्वागत भाषण में संस्थान के सभी गणमान्य व्यक्तियों, सम्मानित अतिथियों और प्रतिनिधियों के प्रति कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम संस्थान के गणमान्य व्यक्तियों द्वारा अतिथियों के अभिनंदन और ‘अमेरिका में उच्च शिक्षा’ विषय पर कार्यशाला के साथ आगे बढ़ा।

Also read काईट में स्किल विल-लीड पहल के 5वें संस्करण का आयोजन, छात्रों के कौशल में वृद्धि का लक्ष्य

सिंपलएड के संस्थापक और निदेशक यासिर अंसारी ने सिंपलएड का स्वागत करने के लिए डॉ. चिटकारा और संस्थान के वरिष्ठ नेतृत्व को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, "मैं छात्रों के लिए अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा के दायरे को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए काईट ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की भावना की सराहना करता हूं।

मिनी एजुकेशन फेयर में भाग लेने से छात्रों को विदेश में उच्च शिक्षा के बारे में अपनी समझ को गहरा करने में मदद मिली, जिससे उन्हें अपने शैक्षणिक भविष्य के बारे में सूचित निर्णय लेने के लिए आवश्यक जानकारी मिली। जनसंपर्क और अंतर्राष्ट्रीय संबंध विभाग ने काईट के छात्रों को वैश्विक विशेषज्ञों से जुड़ने और अंतर्राष्ट्रीय उच्च अध्ययन की दिशा में अपने अगले कदम की योजना बनाने के लिए इस मूल्यवान अवसर का पूरा लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया।

अस्वीकरण: यह सामग्री KIET Group of Institutions द्वारा उपलब्ध कराई गई है जिसे कॅरियर्स360 की मार्केटिंग पहल के तौर पर प्रकाशित किया गया है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications