HPCET Answer Key 2024: एचपीसीईटी फाइनल आंसर की himtu.ac.in पर जारी, ऐसे करें चेक

एचपीसीईटी 2024 आंसर की ऑनलाइन मोड में उपलब्ध है। उत्तर कुंजी में प्रवेश परीक्षा में पूछे गए सभी प्रश्नों के सही उत्तर होते हैं।

एचपीसीईटी 2024 फाइनल उत्तर कुंजी जारी हो चुकी है। (आधिकारिक वेबसाइट)एचपीसीईटी 2024 फाइनल उत्तर कुंजी जारी हो चुकी है। (आधिकारिक वेबसाइट)

Saurabh Pandey | May 22, 2024 | 10:03 AM IST

नई दिल्ली : हिमाचल प्रदेश टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी ने हिमाचल प्रदेश सामान्य प्रवेश परीक्षा (एचपीसीईटी) की फाइनल उत्तर कुंजी जारी कर दी है। एचपीसीईटी फाइनल आंसर की आधिकारिक वेबसाइट himtu.ac.in पर पीडीएफ के रूप में जारी की गई है।

एचपीसीईटी परीक्षा में शामिल उम्मीदवार यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट himtu.ac.in पर जाकर फाइनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। एचपीसीईटी फाइनल आंसर की में प्रवेश परीक्षा में पूछे गए सभी प्रश्नों के सही उत्तर होते हैं।

Background wave

एचपीसीईटी 2024 की प्रोविजनल आंसर की 13 मई को जारी की गई थी। उम्मीदवारों को 16 मई तक एचपीसीईटी प्रोविजनल आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने का मौका दिया गया था। हिमाचल प्रदेश टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी ने सभी वैध आपत्तियों पर विचार करने के बाद एचपीसीईटी फाइनल आंसर की 2024 जारी कर दी है।

एचपीसीईटी 2024 परीक्षा 10 मई 2024 को ऑफलाइन मोड के माध्यम से आयोजित की गई थी। प्रवेश परीक्षा में प्रत्येक सही उत्तर के लिए 4 अंक दिए गए हैं और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए -1 अंक की नेगेटिव मार्किंग की गई है।

Also read UGC NET Correction Window 2024: यूजीसी नेट आवेदन करेक्शन विंडो आज से शुरू, 23 मई तक सुधार का मौका

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय ने एमबीए और एमबीए-टी एंड एचएम, एमसीए, बीटेक और बीफॉर्मेसी कोर्स में प्रवेश के लिए फाइनल आंसर की जारी की है। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय (एचपीटीयू) एचपीसीईटी परीक्षा आयोजित करता है। राज्य में दाखिले के लिए हर साल इस राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाता है। परीक्षा विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाती है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications