HPSC AMO Recruitment 2024: एचपीएससी आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, जल्दी करें

हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर भर्ती परीक्षा संभवतः अगस्त/सितंबर 2024 में आयोजित किए जाने की संभावना है। भर्ती परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी।

हरियाणा लोक सेवा आयोग में आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2024 का लक्ष्य कुल 805 पदों को भरना है। (प्रतीकात्मक-पिक्सल्स)हरियाणा लोक सेवा आयोग में आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2024 का लक्ष्य कुल 805 पदों को भरना है। (प्रतीकात्मक-पिक्सल्स)

Saurabh Pandey | July 12, 2024 | 08:56 AM IST

नई दिल्ली : हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) ने स्वास्थ्य और आयुष विभाग, हरियाणा में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी पदों (ग्रुप-बी) पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए एचपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हरियाणा आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया का आज यानी 12 जुलाई आखिरी दिन है।

हरियाणा लोक सेवा आयोग में आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2024 का लक्ष्य कुल 805 पदों को भरना है। इसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जून को या उससे पहले 23 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आयोग ने आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी है।

Background wave

HPSC AMO Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

एचपीएससी एमओ भर्ती 2024 आवेदन करने वाले अनारक्षित श्रेणी से संबंधित पुरुष आवेदकों को 1000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि आरक्षित श्रेणी के अंतर्गत आने वाले लोगों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये लागू है।

HPSC AMO Recruitment 2024: शैक्षणिक योग्यता

हरियाणा आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय या संस्थान से आयुर्वेदिक चिकित्सा प्रणाली में डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों को मैट्रिक स्तर तक हिंदी का ज्ञान भी होना चाहिए। उम्मीदवारों को आयुर्वेदिक/यूनानी चिकित्सा पद्धति बोर्ड, हरियाणा के साथ पंजीकृत होना चाहिए।

HPSC AMO Recruitment 2024: आवेदन की प्रक्रिया

  • सबसे पहले हरियाणा लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर, 'विज्ञापन' टैब पर जाएं और आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी भर्ती लिंक ढूंढे।
  • एएमओ 2024 पद के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
  • आवेदन फॉर्म भरें, दस्तावेज अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें
  • अब आवेदन पत्र की एक प्रति डाउनलोड करें और एक प्रिंटआउट लें।

हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर भर्ती परीक्षा संभवतः अगस्त/सितंबर 2024 में आयोजित किए जाने की संभावना है। भर्ती परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी।

Also read Agniveer Reservations: पूर्व अग्निवीरों को CISF-BSF में मिलेगा आरक्षण; आयु सीमा, फिजिकल टेस्ट में छूट की घोषणा

HPSC AMO Recruitment 2024: वेतनमान

आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के रूप में चयनित होने पर उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के अनुसार 47,600 रुपये का वेतन मिल सकता है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications