HPCET 2024 Counselling Schedule Out: एचपीसीईटी काउंसलिंग शेड्यूल himtu.ac.in पर जारी

उम्मीदवारों को केंद्रीकृत काउंसलिंग सत्र के दौरान अपने सभी मूल दस्तावेजों के साथ स्व-सत्यापित प्रतियों का एक सेट लेकर सेंटर पर जाना होगा।

एचपीसीईटी स्कोर के आधार पर एचपीसीईटी 2024 के लिए ऑफलाइन काउंसलिंग 27 जुलाई को होगी। (प्रतीकात्मक-शटरस्टॉक)एचपीसीईटी स्कोर के आधार पर एचपीसीईटी 2024 के लिए ऑफलाइन काउंसलिंग 27 जुलाई को होगी। (प्रतीकात्मक-शटरस्टॉक)

Saurabh Pandey | July 22, 2024 | 11:52 AM IST

नई दिल्ली : हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय (एचपीटीयू) ने शैक्षणिक वर्ष 2024 के लिए हिमाचल प्रदेश कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (एचपीसीईटी) काउंसलिंग शेड्यूल जारी कर दिया है। एचपीसीईटी प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट himtu.ac.in के माध्यम से एचपीसीईटी काउंसलिंग शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं।

एचपीसीईटी काउंसलिंग 2024 अलग-अलग श्रेणियों के लिए 2 राउंड में अलग-अलग आयोजित की जाएगी। काउंसलिंग प्रक्रिया में पंजीकरण, दस्तावेज सत्यापन, विकल्प भरना, सीट आवंटन और संस्थान को रिपोर्ट करना शामिल हैं ।

Background wave

जेईई मेन के माध्यम से प्रवेश

उम्मीदवारों को जारी कार्यक्रम के अनुसार एचपीटीयू, हरमीपुर परिसर में पहुंचना होगा और सभी संबंधित दस्तावेजों को अपने साथ ले जाना होगा। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय ऑफलाइन मोड में काउंसलिंग आयोजित कर रहा है। 50 प्रतिशत सीटों पर प्रवेश जेईई मेन के माध्यम से दिया जाएगा और शेष 50 प्रतिशत एचपी कॉमन प्रवेश परीक्षा पर आधारित होगा। सीटें खाली रहने पर प्राधिकरण 10+2 अंकों के आधार पर प्रवेश देगा।

एचपीसीईटी काउंसलिंग का पहला दौर 25 जुलाई को

एचपीटीयू शेड्यूल के अनुसार, एचपीसीईटी स्कोर के आधार पर एचपीसीईटी 2024 के लिए ऑफलाइन काउंसलिंग 27 जुलाई को होगी। इस बीच, जेईई मेन स्कोर के आधार पर एचपीसीईटी 2024 काउंसलिंग का पहला दौर 25 जुलाई को निर्धारित किया गया है। उम्मीदवारों को अपने सभी मूल दस्तावेज साथ लाने होंगे।

Also read NEET Centre-wise Result 2024: सीकर केंद्रों में 2000 से अधिक नीट यूजी छात्रों ने हासिल किए 650 से ज्यादा अंक

हिमाचल प्रदेश कॉमन एंट्रेंस टेस्ट या एचपी सीईटी एक राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा है, जिसका आयोजन हर साल किया जाता है। यह परीक्षा राज्य के प्रतिभागी संस्थानों में बीटेक, बीफार्मा, बीसीए, एमबीए और एमसीए कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। इस साल यह परीक्षा 10 मई को हुई थी।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications