Gujarat PGCET 2024: गुजरात पीजीसीईटी पंजीकरण gujacpc.admissions.nic.in पर शुरू, जानें पात्रता और प्रक्रिया

गुजरात पीजीसीईटी 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को प्रति विषय 1,000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट gujacpc.admissions.nic.in पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट gujacpc.admissions.nic.in पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Saurabh Pandey | June 20, 2024 | 02:05 PM IST

नई दिल्ली : व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश समिति (एसीपीसी) की तरफ से गुजरात पोस्ट ग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (पीजीसीईटी) 2024 के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया आज यानी 20 जून से शुरू हो चुकी है। इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी और फार्मेसी कार्यक्रमों के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 1 जुलाई है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट gujacpc.admissions.nic.in पर जाकर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।

गुजरात पीजीसीईटी 2024 एमई, एमटेक, एमफार्मा कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए 20 और 21 जुलाई को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार इन कार्यक्रमों के लिए आधिकारिक वेबसाइट gujacpc.admissions.nic.in पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं और इससे जुड़ी और जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं।

Gujarat PGCET 2024: आवेदन शुल्क

गुजरात पीजीसीईटी 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को प्रति विषय 1,000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

Gujarat PGCET 2024: पात्रता मानदंड

गुजरात पीजीसीईटी 2024 के लिए जिन उम्मीदवारों ने योग्यता परीक्षा में 50% अंकों के साथ बीई, बीटेक या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे एमई, एमटेक कार्यक्रमों के लिए पात्र हैं, जबकि योग्यता परीक्षा में कम से कम 55% अंकों के साथ बीफार्मा डिग्री वाले उम्मीदवार इसके एमफार्मा के लिए आवेदन कर सकते हैं। वे अभ्यर्थी जिनके अंतिम सेमेस्टर के परिणाम या पिछले सेमेस्टर में किसी बैकलॉग का परिणाम प्रतीक्षित है, वे भी आवेदन कर सकते हैं, लेकिन उन्हें योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी।

Also read DU PG Seat Allotment Result 2024: डीयू पीजी राउंड 1 सीट आवंटन परिणाम 22 जून को सीएसएएस पोर्टल पर होगा जारी

समिति की तरफ से कहा गया है कि जिन इच्छुक उम्मीदवारों के पास इंटरनेट सुविधा नहीं है, वे प्रवेश समिति द्वारा निर्धारित साइबर स्पेस केंद्रों पर बिना कोई शुल्क दिए इसका लाभ उठा सकते हैं। नामित साइबर केंद्रों का कार्य समय सार्वजनिक छुट्टियों को छोड़कर सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक है। इसमें कहा गया है कि व्यक्तिगत रूप से दस्तावेज जमा करने की कोई आवश्यकता नहीं है, पूरी प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications