UP Jobs News: उत्तर प्रदेश में 20 हजार से अधिक एजुकेटर और परिचालक के पदों पर होगी भर्ती, योगी सरकार का ऐलान

परिवहन निगम पीआरओ अजीत सिंह के बताया कि, परिवहन राज्य मंत्री दया शंकर सिंह के निर्देश पर संविदा परिचालकों की सीधी भर्ती का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

प्रदेश की योगी सरकार 10,000 कंडक्टर और 10,684 ईसीसीई एजुकेटर की भर्ती करेगा। (स्त्रोत-आधिकारिक 'एक्स'@myogiadityanath)प्रदेश की योगी सरकार 10,000 कंडक्टर और 10,684 ईसीसीई एजुकेटर की भर्ती करेगा। (स्त्रोत-आधिकारिक 'एक्स'@myogiadityanath)

Abhay Pratap Singh | August 26, 2024 | 02:02 PM IST

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में जल्द ही बंपर भर्तियां होने जा रही हैं। प्रदेश की योगी सरकार ने एजुकेटर और बस परिचालक के कुल 20 हजार से अधिक पदों पर भर्ती करने का फैसला लिया है। उत्तर प्रदेश में बस कंडक्टर और एजुकेटर की नियुक्तियां संविदा पर की जाएंगी।

यूपी गवर्नमेंट ने ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर बताया, “उत्तर प्रदेश में रोडवेज संविदा पर 10 हजार बस कंडक्टरों की नियुक्ति करेगा। वहीं, राज्य के 75 जिलों में को-लोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्र से युक्त 10,684 विद्यालयों में एक-एक ईसीसीई एजुकेटर की संविदा पर नियुक्ति की जाएगी।”

Background wave

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में लगभग 7 हजार बसों को बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। इनमें से करीब 2,000 डीजल व सीएनजी बसें होंगी और करीब 5,000 इलेक्ट्रिक बसें अनुबंध पर चलाई जाएंगी। इन बसों पर तैनाती के लिए प्रदेश में 10,000 संविदा बस कंडक्टरों की भर्ती की जाएगी।

Also readUP News: शिक्षा और युवाओं को भाजपा अपनी आपसी लड़ाई और नकारात्मक राजनीति से दूर रखे - पूर्व सीएम अखिलेश यादव

पिछले महीने परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्रप्रभार) दया शंकर सिंह ने प्रदेश में संविदा पर 10 हजार परिचालकों की सीधी भर्ती कराने का निर्देश दिया था। परिवहन राज्यमंत्री दया शंकर ने परिवहन निगम के सभागार में वरिष्ठ अधिकारियों एवं क्षेत्रीय प्रबंधकों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्णय लिया था।

बताया गया कि प्रदेश के को-लोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्र से युक्त 10,684 विद्यालयों में ईसीसीई एजुकेटर की भर्ती 11 महीने की अवधि के लिए आउटसोर्सिंग से की जाएगी। इन्हें प्रतिमाह 10,313 रुपये का मानदेय दिया जाएगी। हालांकि, रोडवेज परिचालक की भर्ती आउटसोर्स के जरिए नहीं होगी।

परिवहन निगम पीआरओ अजीत सिंह ने बताया कि परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह के निर्देश पर संविदा परिचालकों की सीधी भर्ती का प्रस्ताव तैयार किया गया है। प्रदेश में 10 हजार बस कंडक्टरों की भर्ती संविदा सेवा नियमावली की शर्तों के अनुसार की जाएगी। वेतन के अलावा इन्हें प्रोत्साहन भत्ता भी दिया जाएगा।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications