UP News: उत्तर प्रदेश में अगले दो वर्षों में 2 लाख नौजवानों को मिलेगी सरकारी नौकरी, सीएम योगी ने किया ऐलान

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 6.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है। किसी को सिफारिश की जरूरत नहीं पड़ी।

सीएम ने कहा - प्रधानमंत्री नरेंद्र ने ‘Mission Rojgar’ का लक्ष्य दिया है।। (स्त्रोत-आधिकारिक 'एक्स'@CMOfficeUP)सीएम ने कहा - प्रधानमंत्री नरेंद्र ने ‘Mission Rojgar’ का लक्ष्य दिया है।। (स्त्रोत-आधिकारिक 'एक्स'@CMOfficeUP)

Abhay Pratap Singh | August 29, 2024 | 03:57 PM IST

नई दिल्ली: सरकारी नौकरियों की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बढ़ा ऐलान किया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज यानी 29 अगस्त को कहा कि अगले दो वर्षों के अंदर हम 2 लाख सरकारी नौकरियां नौजवानों को देने जा रहे हैं।

कानपुर नगर में आयोजित एक कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि, “अकेले उत्तर प्रदेश पुलिस अगले 2 वर्ष में 1 लाख नौजवानों की भर्ती करने जा रहा है। इसमें से 20% हम केवल और केवल बेटियों की भर्ती करने जा रहे हैं।”

Background wave

सीएम योगी की मौजूदगी में कानपुर नगर में वृहत रोजगार एवं ऋण मेला के अंतर्गत 1,000+ युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान सीएम योगी ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि, “समाजवादी पार्टी के सोहदों की ठुकाई के लिए बेटी जब पुलिस में भर्ती होगी तब, वह उसका उपचार करने की स्थित में होगी।”

Also readUP Jobs News: उत्तर प्रदेश में 20 हजार से अधिक एजुकेटर और परिचालक के पदों पर होगी भर्ती, सीएम ने किया ऐलान

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “लगभग 8,000 युवाओं को युवा सशक्तिकरण योजना के अंतर्गत टैबलेट और स्मार्टफोन का वितरण किया गया। उत्तर प्रदेश में 6.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है। किसी को सिफारिश की जरूरत नहीं पड़ी।”

सीएम ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘Mission Rojgar’ का लक्ष्य दिया है। हम अगले 2 वर्षों में 2 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी देंगे। जो युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करेगा, उसकी जगह जेल में होगी। उनकी जमीनों को जब्त कर गरीबों में बंटवाने का कार्य भी कर रहे हैं।

UP Government Jobs: एजुकेटर और बस कंडेक्टरों की होगी भर्ती

इससे पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कहा कि, उत्तर प्रदेश में रोडवेज संविदा पर 10 हजार बस कंडक्टरों की नियुक्ति की जाएगी। वहीं, 75 जिलों में को-लोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्र से युक्त 10,684 विद्यालयों में एक-एक ईसीसीई एजुकेटर की नियुक्ति होगी। ये भर्तियां संविदा के आधार पर की जाएंगी।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications