IIM Sambalpur: आईआईएम संबलपुर दिल्ली कैंपस में एमबीए फॉर वर्किंग प्रोफेशनल्स प्रोग्राम के लिए प्रवेश शुरू

आईआईएम संबलपुर के दिल्ली कैंपस में एमबीए फॉर वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए आवेदक के पास न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए।

आईआईएम संबलपुर दिल्ली कैंपस में एमबीए फॉर वर्किंग प्रोफेशनल्स कार्यक्रम के लिए आवेदन शुरू।आईआईएम संबलपुर दिल्ली कैंपस में एमबीए फॉर वर्किंग प्रोफेशनल्स कार्यक्रम के लिए आवेदन शुरू।

Saurabh Pandey | April 1, 2024 | 08:49 PM IST

नई दिल्ली : आईआईएम संबलपुर ने अपने दिल्ली कैंपस में एमबीए फॉर वर्किंग प्रोफेशनल्स (2024-2026) प्रोग्राम के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है। दो साल के डिग्री प्रोग्राम एमबीए फॉर वर्किंग प्रोफेशनल्स को उद्यमशीलता के साथ-साथ स्किल इनोवेशन को बढ़ावा देने और संगठनात्मक विकास को आगे बढ़ाने के लिहाज से डिजाइन किया गया है।

यह प्रोग्राम वर्किंग प्रोफेशनल्स को बेहतर रणनीति बनाने के योग्य बनाता है, जिससे कि वे अपने कामकाज के दौरान सोच-समझकर बेहतर निर्णय कर सकते हैं। इस प्रोग्राम के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल, 2024 है। कार्यक्रम की सप्ताह के आखिर में कक्षाएं आईआईएम संबलपुर के दिल्ली परिसर, आईएसआईडी, वसंत कुंज, नई दिल्ली में ब्लेंडेड मोड में आयोजित की जाएंगी। इस प्रोग्राम के साथ अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालयों से दोहरी डिग्री प्राप्त करने का विकल्प भी मिलता है।

आईआईएम संबलपुर के डायरेक्टर प्रोफेसर महादेव जायसवाल ने बताया कि एमबीए फॉर वर्किंग प्रोफेशनल्स उन कामकाजी पेशेवरों के लिए एक व्यापक कार्यक्रम है जो प्रतिस्पर्धी वैश्विक माहौल में नेतृत्व और परिवर्तन के साथ एक्सीलेंस हासिल करना चाहते हैं। अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालयों से दोहरी डिग्री प्राप्त करने का विकल्प उन पेशेवरों के लिए उपयोगी है जो अपने संबंधित व्यवसायों में काम जारी रखना चाहते हैं और साथ ही अपने प्रबंधन कौशल और ज्ञान को और बेहतर बनाना चाहते हैं।

प्रतिभागियों को डेटा साइंस, प्रोडक्ट मैनेजमेंट, एंटरप्रेन्योरशिप, सस्टेनेबिलिटी, रिस्क मैनेजमेंट और अन्य डोमेन में विशेषज्ञता के विकल्प मिलते हैं। साथ ही, एनएसई अकादमी से प्रोफेसर अश्वथ दामोदरन के साथ ग्लोबल एंटरप्राइज रिस्क मैनेजमेंट और बिजनेस वैल्यूएशन (आरआईएमएस-सीआरएमपी) में प्रमाणन प्रशिक्षण शामिल हैं।

पात्रता मानदंड

आईआईएम संबलपुर के दिल्ली कैंपस में एमबीए फॉर वर्किंग प्रोफेशनल्स प्रोग्राम के लिए उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि तक स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के बाद आवेदक के पास न्यूनतम तीन साल का पूर्णकालिक प्रबंधकीय या पेशेवर अनुभव भी होना चाहिए। यह कार्यक्रम सभी देशों के नागरिकों के लिए खुला है।

Also read AIMA MAT May 2024: आइमा मैट मई रजिस्ट्रेशन mat.aima.in पर शुरू, एग्जाम शेड्यूल जानें

प्रवेश प्रक्रिया

  • व्यक्तिगत साक्षात्कार (पीआई) दौर के लिए उम्मीदवारों को उनकी पात्रता मानदंड के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।
  • नियोक्ता से अनापत्ति प्रमाण पत्र/सहमति पत्र जमा करना होगा।
  • संबंधित कंपनियों से स्पॉन्सरशिप लैटर जमा करना (इंडस्ट्री स्पॉन्सर्ड आवेदकों के लिए)
  • करियर पथ और लक्ष्य, एमबीए में शामिल होने का उद्देश्य (शब्द सीमा 2000) पर उद्देश्य विवरण (एसओपी) प्रस्तुत करना होगा।
  • चयन पैनल आवेदकों की प्रबंधकीय और उद्यमशीलता कौशल के आधार पर उनकी उपयुक्तता का आकलन करेगा।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications