CSIR NET June 2024 Cut-off: सीएसआईआर यूजीसी नेट कट ऑफ 15 अक्टूबर तक csirnet.nta.ac.in पर होगा जारी

सीएसआईआर नेट परीक्षा रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार कटऑफ का इंतजार कर रहे हैं। कई उम्मीदवारों ने कट-ऑफ जारी करने में देरी के लिए प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया है। अभ्यर्थियों ने परिणामस्वरूप पीएचडी प्रवेश में देरी के बारे में चिंता जताई है।

सीएसआईआर नेट परीक्षा रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार कटऑफ का इंतजार कर रहे हैं। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)सीएसआईआर नेट परीक्षा रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार कटऑफ का इंतजार कर रहे हैं। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Saurabh Pandey | October 4, 2024 | 07:13 PM IST

नई दिल्ली : वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद - राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (सीएसआईआर नेट) जून 2024 कट-ऑफ की घोषणा 15 अक्टूबर तक की जाएगी। मानव संसाधन विकास समूह (एचआरडीजी) ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी है। इससे पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने 13 सितंबर को सीएसआईआर यूजीसी नेट परिणाम 2024 जारी किया था।

सीएसआईआर नेट जून 2024 परीक्षा के लिए कुल 72.57 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज की गई थी। इस दौरान 2.25 लाख उम्मीदवारों में से परीक्षा के लिए पंजीकृत 1.63 लाख ही परीक्षा में उपस्थित हुए थे। सीएसआईआर नेट रिजल्ट 2024 के साथ, एनटीए ने उम्मीदवारों के स्कोरकार्ड भी जारी कर दिया है।

Background wave

सीएसआईआर नेट कट-ऑफ 2024 के साथ, एनटीए उत्तीर्ण उम्मीदवारों की संख्या भी जारी करेगा। सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा का जून संस्करण 25, 26 और 27 जुलाई को देश भर के 348 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में आयोजित किया गया था।

सीएसआईआर नेट परीक्षा रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार कटऑफ का इंतजार कर रहे हैं। कई उम्मीदवारों ने कट-ऑफ जारी करने में देरी के लिए प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया है। अभ्यर्थियों ने परिणामस्वरूप पीएचडी प्रवेश में देरी के बारे में चिंता जताई है।

अभ्यर्थियों ने व्यक्त की प्रतिक्रिया

कटऑफ का इंतजार कर रहे छात्रों ने एचआरडीजीसीएसआईआर का धन्यवाद किया है। अभ्यर्थियों ने कहा कि सबसे पहले, इतने दिनों की कोशिश के बाद प्रतिक्रिया देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। लेकिन 15 अक्टूबर इतनी देर हो जाएगी कि हम पीएचडी प्रवेश के कई अवसर चूक जाएंगे। पहले आप लोगों ने स्कोरकार्ड से 6 दिनों के भीतर कटऑफ जारी किया था, लेकिन इस बार लगभग 3 सप्ताह हो गए हैं स्कोरकार्ड से, अभी तक कटऑफ जारी नहीं किया गया है।

एक अन्य उम्मीदवार ने कटऑफ शीघ्र रिलीज की मांग की और लिखा कि जवाब देने के लिए धन्यवाद, लेकिन अगर ये परिणाम 15 अक्टूबर तक घोषित किए जाएंगे तो हम आवेदन करने का मौका चूक जाएंगे कई आईआईटी में पीएचडी की अंतिम तिथि 15 तारीख से पहले है, यह विनम्र अनुरोध है कि कृपया 15 अक्टूबर से पहले कटऑफ जारी करने का प्रयास करें।

एक और अभ्यर्थी ने पोस्ट किया कि जवाब देने के लिए अधिकारियों को धन्यवाद। कृपया जल्द से जल्द परिणाम जारी करें, अन्यथा हम जनवरी सत्र में पीएचडी प्रवेश के अवसर चूक जाएंगे।

Also read IBPS Clerk Prelims Score Card 2024: आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स स्कोरकार्ड ibps.in पर जारी, डाउनलोड करें

एक अन्य अभ्यर्थी ने व्यंग्यात्मक ढंग से टिप्पणी की, "इतनी जल्दी प्रतिक्रिया देने के लिए धन्यवाद। आईआईटी और अन्य सभी विश्वविद्यालयों में पीएचडी की अंतिम तिथि बढ़ाएं। यदि यह नहीं किया जा सकता है तो एनईपी-2020 में क्या अच्छा है। हम अभी भी कार्यान्वयन में कमी कर रहे हैं।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students300M+Students
  • College36,000+Colleges
  • Exams550+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification16000+Certifications