FMGE June 2024: एनबीई ने एफएमजीई जून परीक्षा तिथि बदली, अब 6 जुलाई को होगा एग्जाम

अभ्यर्थी संशोधित परीक्षा तिथि का नोटिफिकेशन एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर देख सकते हैं। जारी अधिसूचना में कहा गया है कि परीक्षा की तारीख अस्थायी है।

एफएमजीई जून परीक्षा इससे पहले 30 जून को होनी थी। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)एफएमजीई जून परीक्षा इससे पहले 30 जून को होनी थी। (प्रतीकात्मक-फ्रीपिक)

Santosh Kumar | April 5, 2024 | 10:48 AM IST

नई दिल्ली: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ऑफ मेडिकल साइंसेज (एनबीईएमएस) ने शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन (एफएमजीई) जून परीक्षा तिथि में बदलाव किया है। एनबीई द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, एफएमजीई जून परीक्षा 2024 अब 6 जुलाई को आयोजित की जाएगी। इससे पहले यह परीक्षा 30 जून को होनी थी।

अभ्यर्थी संशोधित परीक्षा तिथि का नोटिफिकेशन एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर देख सकते हैं। एनबीईएमएस ने अधिसूचना जारी करते हुए उम्मीदवारों को परीक्षाओं की सटीक तारीखों की जांच करने की सलाह दी है। यह भी कहा गया है कि जारी तिथियों के अनुसार सूचना बुलेटिन/अस्थायी है। ऐसे में बाद में इसमें बदलाव भी हो सकते हैं।

Also readFMGE Exam 2023 Result: एफएमजीई दिसंबर परीक्षा 2023 परिणाम nbe.edu.in पर घोषित, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

FMGE June 2024: आवेदन कब शुरू होंगे

फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन (एफएमजीई) जून परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू हो सकती है। जारी अधिसूचना के अनुसार, आवेदन पत्र से संबंधित सभी अपडेट उम्मीदवारों को एनबीईएमएस की वेबसाइट natboard.edu.in पर उपलब्ध होंगे।

उम्मीदवार किसी भी प्रश्न/स्पष्टीकरण/सहायता के लिए एनबीईएमएस के संचार वेब पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं। बता दें कि एनबीईएमएस ने दिसंबर 2023 के लिए एफएमजीई परीक्षा परिणाम पहले ही जारी कर दिया है। स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए कुल 38,535 उम्मीदवार उपस्थित हुए, जिनमें से 30,046 उम्मीदवार असफल रहे और 1,386 छात्र परीक्षा से अनुपस्थित रहे। जारी परिणाम उम्मीदवारों के लिए आधिकारिक वेब साइट पर उपलब्ध है।

Download Our App

Start you preparation journey for JEE / NEET for free today with our APP

  • Students250M+Students
  • College30,000+Colleges
  • Exams500+Exams
  • Ebooks1500+Ebooks
  • Certification12000+Certifications